scorecardresearch
 

यूपी: आकाशीय बिजली गिरने से 2 सगी बहनों समेत 3 की मौत, मां-बेटी झुलसी

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मृतक दोनों सगी बहनों की एक बड़ी बहन और मां गंभीर रूप से झुलस गई हैं जिन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घटनास्थल पर जुटे गांव के लोग घटनास्थल पर जुटे गांव के लोग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मां के साथ खेत में निराई करने गई थीं बेटियां
  • चायल तहसील के पूरामुफ्ती इलाके की घटना
  • जोरदार गरज के साथ गिरी आकाशीय बिजली

यूपी के कौशांबी जिले में मंगलवार को बड़ी घटना सामने आई. यहां जनपद के चायल तहसील क्षेत्र में आकाशीय बिजली ने जमकर कहर बरपाया. दो गांवों में आकाशीय बिजली गिरने से दो सगी बहनों समेत तीन लोगों की मौत हो गई. 

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मृतक दोनों सगी बहनों की एक बड़ी बहन और मां गंभीर रूप से झुलस गई हैं जिन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं पड़ोस के गांव में बकरी चराने गए युवक की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. आधा दर्जन बकरियां भी इस हादसे की भेंट चढ़ गईं. दैवीय आपदा की सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी और पुलिसकर्मी घटनास्थल पहुंचे. तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

चायल तहसील के पूरामुफ्ती थाना इलाके के गौसपुर गांव निवासी शंकर लाल की पत्नी सरला अपनी तीन बेटियों अर्चना, संजना और आंचल के साथ खेत में फसल की निराई करने गई थीं. मंगलवार शाम लगभग चार बजे अचानक जोरदार गरज के साथ बारिश शुरू हो गई. इसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में सरला और उसकी तीनों बेटियां आ गईं. मौके पर ही संजना और आंचल की झुलस कर मौत हो गई जबकि अर्चना और सरला गंभीर रूप से जख्मी हो गईं. 

दूसरी घटना पड़ोस के गांव कादीपुर की है. जहां राज करण नाम का युवक गांव के बाहर बकरियां चरा रहा था. आकाशीय बिजली की चपेट में आने से राजकरण की मौके पर मौत हो गई जबकि उसकी आधा दर्जन बकरियां भी झुलस गईं. दोनों घटनाओं में बारिश थमने के बाद स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे.

परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से गंभीर रूप से झुलसी मां-बेटी को उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया. आकाशीय बिजली गिरने से दो गांव में तीन लोगों की मौत की सूचना पर उप जिलाधिकारी चायल ज्योति मौर्य और इलाकाई पुलिस प्रभावित गांव पहुंची. मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. एसडीएम चायल ज्योति मौर्य ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दिलाए जाने का आश्वासन दिया है.

अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर के मुताबिक आकाशीय बिजली गिरने से दो सगी बहनों समेत तीन लोगों की मौत की सूचना मिलने पर पुलिस ने सभी शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें