scorecardresearch
 

भोजपुर: आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत, आधा दर्जन घायल

आसमान में काफी तेजी से बिजली कड़की जिसकी चपेट में ये लोग आ गए और इन लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में घायल लोगों का सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

सांकेतिक तस्वीर (File Photo) सांकेतिक तस्वीर (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बिहार के भोजपुर में आकाशीय बिजली का कहर
  • 24 घंटे में चार लोगों की मौत, कई घायल
  • कोई बगीचे में बैठा था तो कोई रास्ते में था

बिहार के भोजपुर जिले में आकाशीय बिजली एक बार फिर से कहर बनकर टूटी है. यहां पिछले 24 घंटे के अंदर जिले के अलग-अलग जगहों पर 4 लोगों की मौत हो गई है जबकि आधा दर्जन लोग इस आकाशीय बिजली की चपेट में आने से बुरी तरह जख्मी हो गए हैं.

पहली घटना उदवंतनगर थाना क्षेत्र के चकरदह में उस वक्त घटित हुई, जब चकरदह गांव निवासी रमेश राम का पुत्र विकास कुमार मवेशी चराने के लिए खेत में गया हुआ था, तभी अचानक आसमान से बिजली गिर गई और उसकी चपेट में आने से विकास की मौत हो गई. 

दूसरी घटना शाहपुर थाना क्षेत्र के बेलौटी गांव के समीप हुई है. यहां सरना गांव निवासी माया कुमारी के साथ घटित हुई है, माया कुमारी अपनी बहन का एडमिशन करा कर कॉलेज से घर लौट रही थीं, तभी वज्रपात की चपेट में आ गईं और उनकी मौत हो गई. इसी तरह बलबतरा में बगीचे में काम कर घर लौट रहे दो लोगों पर बिजली कहर बन कर गिरी और उनकी मौत हो गई. इनका नाम तुलसी बिंद और जय प्रकाश कुमार है.

वहीं दूसरी ओर पिछले 24 घंटे में वज्रपात से करीब आधा दर्जन लोग बुरी तरह से झुलस कर जख्मी हो गए हैं जिनका इलाज फिलहाल अस्पताल में चल रहा है. आरा सदर अस्पताल के चिकित्सक महावीर प्रसाद का कहना है कि सभी घायलों की देखरेख की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- पूल के किनारे सो रहा था शख्स, पास पहुंचा जंगली भालू और फिर...

एक मृतक युवती माया के परिजनों ने बताया कि वह अपने बहन का एडमिशन कराने के लिए कॉलेज गई हुई थी तभी रास्ते में लौटने के दौरान अचानक आकाशीय बिजली उसके शरीर पर गिर गई और उसकी मौत हो गई.

(भोजपुर से सोनू सिंह की रिपोर्ट)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें