scorecardresearch
 

UP Rains: यूपी के इस जिले में भारी बारिश से टूटा 50 सालों का रिकॉर्ड, हजारों घर जलमग्न

Hamirpur Rainfall: बारिश से हमीरपुर जिले में कई कच्चे मकान गिर गए. बरसात से जिला मुख्यालय में एसपी आवास, पुलिस लाइन, एसपी कार्यालय, पोस्ट ऑफिस, कांशी राम कॉलोनी, रोडवेज बीएस स्टैंड आदि में इतना पानी भर गया कि लोगों को कमर तक पानी में डूब कर आना-जाना पड़ रहा है. इस भयानक कई घर भी गिरने की कगार पर हैं.

X
यूपी के हमीरपुर में भारी बारिश यूपी के हमीरपुर में भारी बारिश

UP Weather Update: यूपी के हमीरपुर जिले में बुधवार को सुबह से रात तक हुई मूसलाधार बरसात ने 50 सालों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए नेशनल हाइवे, सभी सड़कों, गलियों को डुबोते हुए हजारों घरों, दुकानों, मकानों को जलमग्न कर दिया. चारों तरफ पानी को देखते हुए डीएम चंद्र भूषण त्रिपाठी ने जिलेभर के सभी सरकारी स्कूलों में 22 और 23 सितंबर को अवकाश घोषित कर दिया है.

भीषण बरसात से जिला मुख्यालय में एसपी आवास, पुलिस लाइन, एसपी कार्यालय, पोस्ट ऑफिस , कांशी राम कॉलोनी, रोडवेज बीएस स्टैंड आदि में इतना पानी भर गया कि लोगों को कमर तक पानी में डूब कर आना-जाना पड़ रहा है. इस भयानक बारिश से हमीरपुर जिले में कई कच्चे मकान गिर गए हैं. कई घर भी गिरने की कगार पर हैं. जिले में बड़ी आबादी वाले कस्बे मौदहा में सबसे बुरा है. 

मुख्य सड़क से लेकर मैदानों और गलियों में पानी भर गया है. सैकड़ों घरों और दुकानों में पानी भर जाने से लोगो को करोड़ों का नुकसान हुआ है तो भरुआ सुमेरपुर थाने के और बिवार थाने के अंदर पानी घुस हुआ है.

कई छोटी बंधिया भी टूट गई हैं, जिसके पानी से कई गांव जलमग्न हो गए. अभी आगे कई दिनों तक भारी बरसात की चेतावनी दी गई है. बता दें कि हमीरपुर जिले में इस साल औसत से काफी कम बारिश हुई थी जिसके चलते किसान खरीफ की फसल नहीं बो पाए थे और अब जब उन्होंने बारिश की उम्मीद छोड़ दी थी तब अचानक से सितंबर के आखिर में बरसात का सितम देखने को मिला है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें