scorecardresearch
 

योगी के मंत्री बोले- गाय के गोबर में लक्ष्मी का वास, गोमूत्र छिड़कने से दूर हो जाती हैं सारी बाधाएं

यूपी के फतेहपुर जिले (UP Fatehpur) में कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह (Cabinet Minister Dharampal Singh) ने कहा कि गाय के गोबर में लक्ष्मी का वास होता है. गोमूत्र छिड़कने से सारी बाधाएं दूर हो जाती हैं. मंत्री ने कहा कि गोशालाएं सरकारी पैसे से नहीं, समाज के सहयोग से चलेंगी.

X
Cabinet Minister Dharampal Singh Cabinet Minister Dharampal Singh
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कैबिनेट मंत्री बोले- मदरसों को तकनीकी शिक्षा से जोड़ा जाएगा
  • 'मदरसों में आवश्यक रूप से लागू किया गया है राष्ट्रीय गान'

यूपी के फतेहपुर (UP Fatehpur) में प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह (Cabinet Minister Dharampal Singh) शुक्रवार को एकदिवसीय दौरे पर पहुंचे. उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कि भारतीय परंपरा और सभ्यता में गौ माता का प्रमुख स्थान है. गाय का दूध नहीं द्रव्य है. गाय के गोबर में लक्ष्मी का वास है. गोमूत्र में गंगा मइया रहती हैं. कहीं वास्तु दोष हो, या कोई और कठिनाई हो, गोमूत्र छिड़कने से सारी बाधाएं दूर हो जाती हैं.

गौशालाओं में अव्यवस्थाओं की बात स्वीकारते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि गौशालाओं में हम सुधार करेंगे. सरकारी पैसे से गौशालाएं नहीं चलाई जा सकतीं. समाज के सहयोग से गौशाला चलेगी. उन्होंने कहा कि एक कंपनी से बात हुई है, जो गाय के गोबर को दो रुपए किलो खरीदेगी और सीएनजी बनाने का काम करेगी.

इस दौरान कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि मदरसे की शिक्षा राष्ट्रीयता से जुड़ी हुई है. इसलिए मदरसों में उर्दू, फारसी, अरबी पढ़ाएं, लेकिन इसके साथ हिंदी, अंग्रेजी, गणित, विज्ञान व सामाजिक विषय भी पढ़ाए जाएं. मदरसों में राष्ट्रीय गान आवश्यक रूप से लागू किया गया है. प्रत्येक मदरसों में राष्ट्रीय गान अनिवार्य है. मदरसों को तकनीकी शिक्षा से जोड़ा जाएगा.

हाल ही में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा था कि मुस्लिमों को शक की नजरों से देखा जा रहा है. इसको लेकर किए गए सवाल पर मंत्री ने कहा कि शक की नजर से किसी को नहीं देखा जा रहा है. न्याय प्रक्रिया सबके लिए बराबर है. वह कैसी भी टोपी लगाएं, ऊंचा पहनावा पहनें, ऊंचा कुर्ता पहनें, इस देश को अपना देश मानें. मोदी और योगी के राज में जितनी सुविधाएं हिंदुओं को मिल रही हैं, उतनी ही सुविधाएं मुस्लिमों को मिल रही हैं.

रिपोर्टः नितेश श्रीवास्तव

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें