scorecardresearch
 

UP: बीजेपी ने जारी की 10 जिलों के जिला पंचायत वार्ड प्रत्याशियों की तीसरी सूची

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के नामों की लिस्ट जारी करने का सिलसिल जारी है. बीजेपी ने अबतक कुल 46 जिलों के उम्मीदवारों का ऐलान किया है.

बीजेपी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की  (सांकेतिक तस्वीर) बीजेपी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी में पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज
  • कांग्रेस ने भी आज जारी की दूसरे चरण की लिस्ट
  • BJP की पंचायत वार्ड प्रत्याशियों की तीसरी सूची जारी

उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने पंचायत चुनाव के जिला पंचायत वार्ड प्रत्याशियों की 10 जिलों की तीसरी सूची जारी कर दी है. इनमें औरैया, फतेहपुर, जालौन, कानपुर देहात, फर्रुखाबाद, बांदा, हमीरपुर, फिरोजाबाद, पीलीभीत और कासगंज जिले शामिल हैं. बीजेपी इससे पहले 36 जिलों के उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. अब तक बीजेपी के कुल 46 जिलों के उम्मीदवारों का ऐलान हुआ है. जिला पंचायत सदस्य की 3051 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़ रही है.

इससे पहले बीजेपी ने मंगलवार को 13 जिलों के जिला पंचायत वार्ड प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी. इन 13 जिलों में गोंडा, लखीमपुर, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, गौतमबुद्ध नगर, बदायूं, बागपत, मैनपुरी, एटा, वाराणसी, प्रतापगढ़, और सुल्तानपुर शामिल हैं. 

कांग्रेस ने भी जारी की लिस्ट

इससे पहले उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने यूपी में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में द्वितीय चरण के अमरोहा, आजमगढ़, बदायूं, बागपत, बिजनौर, चित्रकूट, एटा, इटावा, गौतमबुद्धनगर, कन्नौज, लखीमपुर, ललितपुर, लखनऊ, महाराजगंज, मैनपुरी, मुजफ्फरनगर, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर एवं वाराणसी जिलों के कांग्रेस समर्थित जिला पंचायत सदस्यों के उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

गौरतलब है कि बीते सोमवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में धारा-144 लागू कर दी गई, जो 5 मई तक लागू रहेगी. इस दौरान जिले में एक जगह पर 5 से ज्यादा लोग इकट्ठे नहीं हो सकेंगे. और न ही 5 से ज्यादा लोग पंचायत चुनाव के प्रचार में शामिल हो सकेंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें