scorecardresearch
 

केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा बोले- देश की जनता का सपना है राम मंदिर, सभी चाहते हैं ये बने

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी और सरकार ने भी इस पर अपना मत दे दिया है. सरकार का भी कहना है कि देशवासी राम मंदिर बनाना चाहते हैं.

केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा

अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर अब केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने बड़ा बयान दिया है. शर्मा ने कहा कि राम मंदिर इस देश की जनता का सपना है और हर व्यक्ति चाहता है कि यह जल्द से जल्द बने.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी और सरकार ने भी इस पर अपना मत दे दिया है. सरकार का भी कहना है कि देशवासी राम मंदिर बनाना चाहते हैं. हालांकि मामला सुप्रीम कोर्ट में होने की बात पर उन्होंने कहा, 'हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करेंगे या किसी तरह सहमति के माध्यम से राम मंदिर बनाने का प्रयास करेंगे. इसी वजह से इसमें अभी समय लग रहा है.'

अयोध्या में बन रहा है रामायण म्यूजियम
बीजेपी नेता ने कहा कि अयोध्या के अंदर एक भव्य रामायण म्यूजियम बन रहा है, जिसके लिए सरकार ने 170 करोड़ की योजना घोषित की है.

नायडू ने भी किया था राम मंदिर का समर्थन
इसके पहले संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने यह कहते हुए मुद्दे को हवा दे दी कि सभी देशवासी राम मंदिर चाहते हैं. नायडू ने शीतकालीन सत्र को लेकर मीडिया से बातचीत के दौरान यह बात कही थी. केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू का बयान ऐसे वक्त पर आया जब अयोध्या में वीएचपी की ओर से मंदिर निर्माण के लिए पत्थर लाने की बात कही जा रही है. इसे लेकर संसद में काफी हंगामा भी हुआ.

सामने आई थी शिलापूजन की बात
इसी महीने राम मंदिर बनाने के लिए अयोध्या में वीएचपी की ओर से दो ट्रकों में पत्थर लाए जाने की बात सामने आई थी. राम मंदिर निर्माण की खातिर छह महीने पहले देशभर से पत्थर इकट्ठा करने का वीएचपी की ओर से राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू किया गया था. उस वक्त वीएचपी के प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा था, 'अयोध्या में वीएचपी की संपत्ति राम सेवक पुरम में दो ट्रकों से पत्थर उतारे गए हैं और राम जन्म भूमि के अध्यक्ष महंत नृत्य दास की ओर से ‘शिला पूजन’ किया गया है.' महंत नृत्य गोपाल दास ने बताया कि मोदी सरकार से संकेत मिले हैं कि अब मंदिर का निर्माण करवाया जाएगा.

'दादरी हिंसा की सीबीआई जांच हो'
दादरी हिंसा के मामले में केंद्रीय मंत्री महेशने कहा कि इसकी सीबीआई जांच होने चाहिए. उन्होंने कहा कि सीबीआई जांच में ही घटना का सच सामने आ सकता है कि वहां गो मांस था या बकरे का मांस.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें