scorecardresearch
 

यूपी के सीतापुर में वायरल फीवर का कहर, लगातार बढ़ रही पीड़ितों की संख्या

यूपी के सीतापुर के खैराबाद इलाके के लगभग आधा दर्जन गांव में बड़ी संख्या में बच्चों और बुजुर्गों के बुखार से पीड़ित होने की खबर है. हालांकि, प्रशासन इसे सामान्य वायरल बता रहा है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीतापुर में वायरल बुखार से कई पीड़ित
  • प्रशासन ने बताया नॉर्मल बुखार
  • घर-घर दवाएं बांट रहा प्रशासन

यूपी के सीतापुर के खैराबाद इलाके के लगभग आधा दर्जन गांव में बड़ी संख्या में बच्चों और बुजुर्गों के बुखार से पीड़ित होने की खबर है. हालांकि, प्रशासन इसे सामान्य वायरल बता रहा है, लेकिन जिस तरीके से बुखार पीड़ित लोगों की संख्या में इजाफा हो रहा है, उससे आने वाले दिनों में हालात और गंभीर होने की स्थितियां पैदा हो गईं. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि वह गांव-गांव जाकर दवाएं बांट रहा है.

शहर के खैराबाद इलाके के असोधड़ , मधवापुर, उल्जापुर गांवों में  बीते कुछ समय से बच्चों और बुजुर्गों के बुखार से ग्रस्त होने की जानकारी मिली. शिकायत मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम इन गांवों में भेजी गई. टीम ने वहां जाकर कुछ लोगों को बुखार की दवाएं व ओआरएस घोल का वितरण भी किया, लेकिन मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होता रहा. 

अकेले जिला चिकित्सालय के चिकित्सक की माने तो बीते दो हफ्तों में लगभग 90 बच्चे बुखार से पीड़ित होकर चिकित्सालय में भर्ती हो चुके हैं. हालांकि किसी ही बच्चे की मौत की कोई खबर नहीं है, लेकिन बुखार से पीड़ित बच्चों व बुजुर्गों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हुई है. 

ग्रामीणों का कहना है कि गांव में तमाम घर ऐसे हैं जहां पूरा-पूरा परिवार बुखार से पीड़ित है. ग्रामीण इसे दिमागी बुखार , मलेरिया व डेंगू आदि का नाम दे रहे हैं लेकिन चिकित्सक इस सामान्य वायरल बता रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें