scorecardresearch
 

PM Modi in Varanasi: जब काशी की गलियों से गुजरी पीएम मोदी की कार, बरसे फूल और हुई जय-जयकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी पहुंचकर काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का उद्घाटन किया. यहां मंदिर में पीएम में मंत्रोच्चार के साथ पूजा अर्चना की. इसके अलावा उन्होंने मंदिर के मजदूरों पर फूल बरसाकर उनको सम्मानित किया और उनके साथ फोटो भी खिंचवाई.

X
PM Narendra Modi PM Narendra Modi
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पीएम मोदी ने किया काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन
  • पीएम मोदी पर बरसे फूल और हुई जय जयकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वाराणसी पहुंचकर काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का उद्घाटन किया. यहां मंदिर में पीएम में मंत्रोच्चार के साथ पूजा अर्चना की. इसके अलावा उन्होंने मंदिर के मजदूरों पर फूल बरसाकर उनको सम्मानित किया और उनके साथ फोटो भी खिंचवाई.

पूरे कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी काशी की गलियों से गुजरे तो नजारा देखने लायक था. गली में दोनों ओर खड़े लोग प्रधानमंत्री पर फूलों की वर्षा कर रहे थे. लोग प्रधानमंत्री के सम्मान में खूब नारे लगा रहे थे. सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि एक संत पीएम मोदी के लिए पगड़ी लेकर गाड़ी की ओर बढ़ते हैं तो पीएम मोदी गाड़ी का दरवाजा खोलकर उनके हाथ की पगड़ी सिर पर पहन लेते हैं और हाथ जोड़कर निकल जाते हैं.

बता दें कि प्रधानमंत्री ने काशी में धर्माचार्यों से संवाद किया. लोकार्पण के बाद यहां प्रधानमंत्री ने कहा- 'शास्त्रों में सुना है, जब भी कोई शुभ अवसर होता है तो सारी दैवीय शक्तियां वाराणसी में बाबा के पास उपस्थित हो जाती हैं. कुछ ऐसा ही अनुभव आज मुझे बाबा के दरबार में आकर हो रहा है. ऐसा मालूम हो रहा है कि हमारा पूरा चैतन्य ब्रह्मांड इससे जुड़ा है.  वैसे बाबा की माया का विस्तार बाबा ही जाने. जहां तक मानवीय दृष्टि जाती है. विश्वनाथ धाम को समय पर पूरा करने से पूरा विश्व जुड़ा है. आज भगवान शिव का प्रिय दिन सोमवार है. विक्रम संवत 2078, दशमी तिथि एक नया इतिहास रच रही है.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें