scorecardresearch
 

आज वाराणसी जाएंगे PM मोदी, 30 से ज्यादा परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

पीएम मोदी रविवार को अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर होंगे. इस दौरान वह आईआरसीटीसी की महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे और 430 बेड के सुपर स्पेशियलिटी सरकारी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे (फाइल फोटो) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर रहेंगे (फाइल फोटो)

  • तीन ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराएगी महकाल एक्सप्रेस
  • बीएचयू में 430 बेड का सुपर स्पेशिएलिटी की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करने वाले हैं. प्रधानमंत्री अपने इस दौरे में कई कार्यक्रमों में शामिल होने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आईआरसीटीसी की महाकाल एक्सप्रेस को वीडियो लिंक के माध्यम से हरी झंडी दिखाएंगे. इस दौरान पीएम मोदी करीब 30 से ज्यादा प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने वाले हैं. पीएम मोदी अपने दौरे में बीएचयू में 430 बेड का सुपर स्पेशिएलिटी सरकारी अस्पताल की भी सौगात देंगे.

महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी

अपने वाराणसी दौरे में पीएम मोदी महाकाल एक्सप्रेस को वीडियो लिंक के माध्यम से हरी झंडी दिखाने वाले हैं. रातभर चलने वाली यह ट्रेन 3 तीर्थ केंद्रों वाराणसी, उज्जैन और ओंकारेश्वर को जोड़ेगी. इसके साथ ही पीएम मोदी पं. दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल सेंटर में पं. दीनदयाल उपाध्याय की 63 फीट ऊंची प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे.

श्री जगद्गुरु विश्वराध्य गुरुकुल के शताब्दी समारोह में भी हिस्सा लेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री के तय कार्यक्रम के मुताबिक सुबह लगभग 11 बजे पीएम श्री जगद्गुरु विश्वराध्य गुरुकुल के शताब्दी समारोह के समापन समारोह में भाग लेंगे. इस अवसर पर, पीएम 19 भाषाओं में श्री सिद्धान्त शिखमणी ग्रन्थ के अनुवादित संस्करण और इसके मोबाइल एप्लिकेशन का विमोचन करेंगे.

यह भी पढ़ें: CSIR मीटिंग में पीएम मोदी बोले- कुपोषण जैसे असली मुद्दों पर काम करें वैज्ञानिक

30 से ज्यादा परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी

दोपहर लगभग 1 बजे, पीएम दीन दयाल उपाध्याय मेमोरियल सेंटर राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इसके साथ ही वे 30 से अधिक परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और कई नई विकासात्मक परियोजनाओं का शिलान्यास भी करने वाले हैं.  लगभग 3 बजे पीएम मोदी पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकूल में सांस्कृतिक, कला और हस्तशिल्प प्रदर्शनी का शुभारंभ करेंगे. इस प्रदर्शनी का नाम 'काशी एक रूप अनेक' रखा गया है. पीएम मोदी अपने इस दौरे में अपने संसदीय क्षेत्र में चौकाघाट-लहारतारा ओवरब्रिज का उद्घाटन भी करेंगे. इसके साथ ही वे बीएचयू में वैदिक विज्ञान केंद्र का उद्घाटन भी करेंगे.

सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए

प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं. पूरे चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. सुरक्षा व्यवस्था पर नजर रखने के लिए एसपी रैंक के 18 अधिकारी, 20 एडिशनल एसपी, 40 डिप्टी एसपी को तैनात किया गया है. इसके साथ ही पीएसी और पैरामिलिट्री फोर्स भी लगाई गई है. सुरक्षा व्यवस्था के लिए प्रयागराज, वाराणसी और गोरखपुर जोन के पुलिस अधिकारियों और जवानों को तैनात किया गया है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री जिस रुट से गुजरेंगे उस रुट पर भी फोर्स को तैनात किया गया है. वाराणसी जोन के एडीजी के अनुसार आस-पास के अन्य जिलों में भी पैनी नजर रखी जा रही है.

यह भी पढ़ें: वाराणसी में PM मोदी महाकाल एक्सप्रेस को दिखाएंगे हरी झंडी

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें