scorecardresearch
 

अखिलेश ने दिया लखनऊ मेट्रो का तोहफा, कहा- नोटबंदी से सालभर रह सकती है दिक्कत

अख‍िलेश यादव ने कहा, 'आज वेतन का दिन है, लेकिन लोगों को पता नहीं कि कितना पैसा मिलेगा या नहीं मिल पाएगा. लोग बैंकों के बाहर खड़े हैं.  जिन्होंने इस हाल में फंसाया है, वह भी नहीं बता पा रहे हैं कि कब तक इससे निजात मिलेगी. पहले कह रहे थे कि जल्द ठीक हो जाएगा. अब आप समय बढ़ाते जा रहे हैं.  मैं फिर से कहता हूं कि इसमें 6 महीने से साल भर लगेगा.'

नोटबंदी पर बोले अख‍िलेश यादव नोटबंदी पर बोले अख‍िलेश यादव

यूपी के मुख्यमंत्री अख‍िलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि नोटबंदी से लोगों की सिर्फ परेशानियां ही बढ़ रही हैं . अखिलेश यादव ने लखनऊ मेट्रो के ट्रायल रन का शुभारंभ करने के अवसर पर यह बात कही. इस अवसर पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने सैनिकों के शहीद होने के मसले पर कहा कि सेना को कोई भी निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र कर देना चाहिए.

अख‍िलेश यादव ने कहा, 'आज वेतन का दिन है, लेकिन लोगों को पता नहीं कि कितना पैसा मिलेगा या नहीं मिल पाएगा. लोग बैंकों के बाहर खड़े हैं. जिन्होंने इस हाल में फंसाया है, वह भी नहीं बता पा रहे हैं कि कब तक इससे निजात मिलेगी. पहले कह रहे थे कि जल्द ठीक हो जाएगा. अब आप समय बढ़ाते जा रहे हैं. मैं फिर से कहता हूं कि इसमें 6 महीने से साल भर लगेगा.' उन्होंने कहा देश की अर्थव्यवस्था तभी आगे बढ़ती है जब लोग खुश हों और खर्च करें. लेकिन इस फैसले से लोग सिर्फ परेशान हो रहे हैं.

सेना को मिले निर्णय लेने की आजादी: मुलायम
मुलायम सिंह यादव ने सवाल उठाया कि हमारे देश की सेना सर्वश्रेष्ठ है, फिर भी सैनिक क्यों शहीद हो रहे हैं? उन्होंने कहा कि सेना को निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र छोड़ देना चाहिए, वरना सब कुछ खत्म हो जाएगा. उन्होंने कहा, 'जो लोग धमकियां दे रहे हैं, उन्हें उनके अंजाम तक पहुंचाना होगा. परमाणु बम से डरने की कोई जरूरत नहीं. भारत अपने बम से कई देशों को तबाह कर सकता है. उन्होंने कहा कि हम जंग नहीं चाहते, लेकिन सेना को इस मामले में निर्णय लेने की आजादी देनी चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें