scorecardresearch
 

नोएडा में फिर डराने लगा कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा, 6 दिन में दोगुने हुए संक्रमित

दिल्ली से सटे नोएडा में पिछले 6 दिनों में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में दो गुना बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बीते 24 घंटे कोरोना संक्रमित 125 नए मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है.

X
देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नोएडा में सक्रिय मामलों की संख्या 600 के पार
  • पिछले 24 घंटे में 81 मरीज हुए ठीक

देश में कोरोना ने फिर से पांव पसारना शुरू कर दिया है. दिल्ली से सटे नोएडा में कोरोना संक्रमितो रोगियो में लगातार हो रहे इजाफा स्वास्थ्य विभाग के चिंता का कारण बना हुआ है. पिछले 6 दिनों में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में दो गुना बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बीते 24 घंटे कोरोना संक्रमित 125 नए मरीजों की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है.

नोएडा प्रशासन की माने तो पिछले 24 घंटे में होम आइसोलेशन से 81 मरीज स्वस्थ हुए. सक्रिय मरीज की संख्या बढ़कर 606 हो गई है, वर्तमान में 20 मरीजों का इलाज चल रहा है, जिसमें से पांच का इलाज सेक्टर-39 स्थित कोविड अस्पताल में किया जा रहा है. अन्य निजी अस्पताल में इलाज करा रहे हैं. इससे पहले नोएडा में बीते 7 दिनों से जिले में हर रोज 100 से कम नए मरीज मिले थे.

इससे पहले 20 जून को 99, 19 जून को 87, 18 जून को 90, और 17 जून को 95 नए मरीज मिले थे. वहीं 16 जून को मरीजों की संख्या 100 थी. 10 दिनों से नए मरीजों के मुकाबले स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 50 प्रतिशत कम है. लिहाजा सक्रिय मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. सक्रिय मरीजों की संख्या के लिहाज से जिला प्रदेश में पहले स्थान पर आ गया है. दूसरे स्थान पर लखनऊ है. आने वाले दिनों में सक्रिय मरीजों की संख्या और भी बढ़ने की आशंका है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि अभी अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या काफी कम है, एक भी गंभीर मरीज नहीं है, होम आइसोलेशन में इलाज कराने वालों की नियमित रूप से डॉक्टर बातचीत कर रहे हैं. मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने की अपील की.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें