scorecardresearch
 

एक बाइक पर 7 सवारी, पुलिस बोली- चालान से नहीं, यमराज से डरिए

यूपी की एटा पुलिस ने जिस तस्वीर को शेयर किया है उसमें शख्स ने बाइक पर एक महिला के अलावा 5 बच्चों को बैठा रखा है. इतना ही नहीं उसने खुद भी हेलमेट नहीं लगाया है.

बाइक पर सवार थे सात लोग (फोटो- यूपी पुलिस ट्विटर) बाइक पर सवार थे सात लोग (फोटो- यूपी पुलिस ट्विटर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी में एक बाइक पर सात सवारी जा रही थी
  • यूपी पुलिस ने रोका और चालान काटा

एक बाइक और उसपर 7 लोग. जी हां, जिस तरह सुनकर आप हैरान हैं, उसी तरह उत्तर प्रदेश में एक बाइक पर इतने लोगों को देखकर यूपी की पुलिस भी चौंक गई थी. अब यूपी पुलिस की तरफ से इस बाइक सवार की फोटो जारी करके लोगों को जागरूक किया गया है. यूपी पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए लिखा, 'चालान से नहीं, यमराज से डरिए.'

यूपी पुलिस की यह बात ठीक भी है. सड़क पर सिर्फ चालान के डर से नियमों का पालन नहीं होना चाहिए. क्योंकि नियमों का पालन करने में लोगों की ही सुरक्षा है.

महिला और 5 बच्चों को लेकर निकला बाइकसवार

अब यूपी की एटा पुलिस ने जिस तस्वीर को शेयर किया है उसमें शख्स ने बाइक पर एक महिला के अलावा 5 बच्चों को बैठा रखा है. इतना ही नहीं उसने खुद भी हेलमेट नहीं लगाया है. शख्स को देखकर वहां खड़े पुलिसकर्मी ने भी उसे नमन कर दिया.

मिली जानकारी के मुताबिक, यह तस्वीर एटा जिले के माया पैलेस चौराहे की है. वहां पुलिसवाले ने बाइक पर सवार सात लोगों को देखा था. बाइक रोकी तो शख्स ने कहा कि वह अस्पताल गया था और अब अपने परिवार संग वापस आ रहा है. पुलिस ने शख्स का चालान काटा और साथ ही साथ उसे ट्रैफिक नियमों के बारे में भी समझाया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×