scorecardresearch
 

500-1000 के नोट बंद होने की खबर से यूपी में हुई पहली मौत

मंगलवार को जैसे ही है खबर आई कि 500 और 1000 के नोट आधी रात के बाद कागज के टुकडे बन जाएंगे, फैजाबाद में एक व्यापारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई

फैजाबाद में हुई पहली मौत फैजाबाद में हुई पहली मौत

काले धन पर मोदी के सर्जिकल स्ट्राइक बहुत से लोगों के लिए परेशानी का सबब बनेगी इसका तो अंदाजा था. यह भी अनुमान लगाया जा रहा था कि 500 और 1000 के नोट अचानक बंद होने से सबसे ज्यादा परेशानी उन व्यापारियों को होगी जिनका ज्यादातर व्यापार नगद के सहारे चलता है .लेकिन 500 1000 के नोट बंद होना किसी के लिए मौत का कारण बन जाएगा यह शायद ही किसी ने सोचा होगा.

नोट बंद होने से आया हार्ट अटैक
मंगलवार को जैसे ही है खबर आई कि 500 और 1000 के नोट आधी रात के बाद कागज के टुकडे बन जाएंगे, फैजाबाद में एक व्यापारी की हार्ट अटैक से मौत हो गई. फैजाबाद के डॉक्टर आनंद गुप्ता ने कहा कि कल रात उनके पास एक मरीज का फोन आया जिस ने कहा कि 500 और 1000 के नोट बंद होने की खबर आने के बाद उसे घबराहट हो रही हो ओर सीने में दर्द हो रहा है. लेकिन जब तक मरीज डॉक्टर के पास पहुंचता रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.

डॉ आनंद गुप्ता समेत कुछ और डॉक्टरों ने बताया कि मंगलवार रात से ही उनके पास कई लोगों के फोन आ रहे हैं जिन्हें घबराहट बेचैनी और सीने में दर्द की शिकायत है. डॉक्टरों का मानना है कि इसकी असली वजह इस बात की चिंता है कि उनके पास जो नकदी पड़ी है उसका क्या किया जाए.

अचानक 500 और 1000 के नोट बंद होने से उन लोगों के सामने बहुत दिक्कत आ गई जो होटलों में रूके हुए थे और जिनके पास होटल का बिल अदा करने के लिए सिर्फ 500 या हजार के नोट थे.

फैजाबाद में आते है दूर दूर से पर्यटक

फैजाबाद और अयोध्या में खास तौर पर दूर दूर से बहुत से पर्यटक दर्शन के लिए आते हैं. इसको देखते हुए फैजाबाद के कुछ होटलों ने अपने पुराने ग्राहकों के लिए यह सुविधा दी है कि वह होटल का बिल लेकर जाएं और बाद में नेट बैंकिंग के जरिए होटल का बिल अदा कर दें.

इसी तरह रेस्त्रां और खाने पीने के होटलों में बुधवार को सन्नाटा दिखा. कई दुकानदारों ने बताया कि ग्राहकों और दुकानदारों दोनों को दिक्कत आ रही है क्योंकि ज्यादातर लोग चेंज नहीं होने की बात करके 500 या 1000 के नोट ही दे रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें