scorecardresearch
 

यूपी: मुनव्वर राना की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने से किया इनकार

मशहूर शायर मुन्नवर राना को राहत मिलती नहीं दिख रही है. हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने गुरुवार को मुनव्वर राना की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है.

शायर मुनव्वर राना (फाइल फोटो) शायर मुनव्वर राना (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • विवादित बयान देकर घिरे हैं मुनव्वर राना
  • तालिबान पर दिया था विवादित बयान
  • हजरतगंज थाने में दर्ज हुई थी FIR

अपने बयानों की वजह से अब अक्सर चर्चा में रहने वाले देश के मशहूर शायर मुनव्वर राना की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुनव्वर राना की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. हाईकोर्ट की 2 सदस्यीय खंडपीठ ने एफआईआर रद्द करने की याचिका भी खारिज कर दी है.

शायर मुनव्वर राना ने महर्षि वाल्मीकि की तुलना तालिबान से कर दी थी, जिसके बाद लोगों का गुस्सा उनपर फूटा था. उनके खिलाफ एससी/एसटी एक्ट के तहत हजरतगंज थाने में केस दर्ज कराया गया था. आंबेडकर महासभा ने भी मांग की थी कि मुनव्वर राना के खिलाफ केस दर्ज हो.

लखनऊ में अखिल भारतीय हिंदू महासभा और सामाजिक सरोकार फाउंडेशन ने हजरतगंज थाने में तहरीर दी थी कि मुनव्वर राना के खिलाफ केस दर्ज हो. एससी/एसटी एक्ट के अलावा 153-ए, 501 (1)-बी और 295-ए के तहत उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

मुनव्वर राना की मुसीबत और बढ़ी, महर्षि वाल्मीकि की तुलना तालिबान से करने का आरोप, लखनऊ में FIR दर्ज 

क्या था मुनव्वर राना का विवादित बयान?

मुनव्वर राना ने अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे पर कहा था, 'तालिबानी उतने ही आतंकी हैं, जितने रामायण लिखने वाले वाल्मीकि हैं. अगर वाल्मीकि रामायण लिखते हैं तो वे देवता हो जाते हैं, उससे पहले वह डाकू थे. आदमी का किरदार बदलता रहता है.'

विवादित बयानों से चर्चा में रहते हैं मुनव्वर राना 

मुनव्वर राना अक्सर अपने विवादित बयानों से चर्चा में रहते हैं. उन्होंने हाल ही में कहा था कि यूपी में भी तालिबान जैसा काम हो रहा है. उन्होंने दावा किया था कि यूपी में भी थोड़े-बहुत तालिबानी हैं. यहां सिर्फ मुसलमान ही नहीं बल्कि हिंदू तालिबानी भी होते हैं. आतंकवादी क्या मुसलमान ही होते हैं, हिंदू भी होते हैं. जैसे महात्मा गांधी सीधे थे और नाथूराम गोडसे तालिबानी. यूपी में तालिबान जैसा काम हो रहा है.

यह भी पढ़ें-

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें