scorecardresearch
 

Ground Breaking Ceremony का आज उद्घाटन करेंगे PM मोदी, लखनऊ में ऐसी है तैयारी

Ground Breaking Ceremony: यूपी की राजधानी लखनऊ में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का शुभारंभ करेंगे. इसके लिए सुरक्षा से लेकर अतिथियों के विमानों की पार्किंग तक, प्रशासन ने खास तैयारियां की हैं.

X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटोः पीटीआई)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पुलिस ड्रोन से रखेगी नजर, सोशल मीडिया की होगी निगरानी
  • हवाई अड्डे पर चार्टर्ड विमान पार्क करने के खास इंतजाम 

Ground Breaking Ceremony: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी (Ground Breaking Ceremony) के लिए सजकर तैयार है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश-विदेश के उद्योगपतियों की आगवानी को तैयार लखनऊ में विमानों की पार्किंग से लेकर सुरक्षा इंतजाम तक, सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भी पुलिस सजग है.

यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने आजतक से बात करते हुए कहा कि ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं. ड्रोन कैमरे से निगरानी की जाएगी. उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिए पुलिस के साथ ही अर्धसैनिक बलों के जवानों की भी तैनाती की गई है. सोशल मीडिया पर भी पुलिस नजर रखेगी. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि हम किसी भी तरह के खतरे को लेकर पूरी तरह अलर्ट रहेंगे.

ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा कि इसमें कहीं कोई बाधा न आए, इसके लिए भी योजना बनाई गई है. जहां-जहां डाइवर्जन किया गया है, उसकी जानकारी पुलिस कमिश्नर की वेबसाइट पर अपलोड की गई है. दूसरी तरफ, वीवीआईपी के विमान पार्क करने को लेकर लखनऊ एयरपोर्ट पर भी खास इंतजाम किए गए हैं. एयरपोर्ट मैनेजमेंट ने वीवीआईपी के विमान पार्क करने के लिए विशेष व्यवस्था की है.

चार्टर्ड विमान की पार्किंग के खास इंतजाम

चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने कहा कि यूपी इन्वेस्टर्स समिट के ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में शामिल होने के लिए देश-विदेश से कई गणमान्य लोग आएंगे. तीन दिन के कार्यक्रम के लिए आ रहे कुछ अतिथि सामान्य फ्लाइट से आ रहे हैं तो वहीं कुछ चार्टर्ड विमानों से भी आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि चार्टर्ड विमान पार्क करने के लिए खास इंतजाम किए गए हैं.

हवाई अड्डे के प्रवक्ता ने बताया कि पार्किंग नंबर 1, 2 और 3 चार्टर्ड विमान पार्क करने के लिए आवंटित किए गए हैं. उन्होंने ये भी कहा कि इस समय हम पार्किंग 1 और 2 का उपयोग कर रहे हैं. यहां अधिकतम 10 विमान पार्क किए जा सकते हैं और यदि आवश्यक हो तो हम पार्किंग संख्या 3 का उपयोग करेंगे जिससे हमें हवाई अड्डे पर लगभग 15 विमान पार्क करने में मदद मिलेगी.

पीएम मोदी करेंगे शुभारंभ
 
उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि जितने भी अतिथि हवाई अड्डे से यात्रा करेंगे, इससे निर्धारित उड़ानों के यात्रियों को असुविधा न हो, हम ये सुनिश्चित करेंगे. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लखनऊ में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का शुभारंभ करेंगे. पीएम मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ कानपुर देहात जिले में स्थित उनके गांव परौंख भी जाएंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परौंख गांव का भ्रमण करेंगे. इस दौरान वे पथरी देवी मंदिर में दर्शन-पूजन भी करेंगे. बता दें कि यूपी सरकार की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम की सफलता के लिए खुद सीएम योगी एक्टिव मोड में हैं. सीएम योगी ने भी अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें