scorecardresearch
 

अयोध्या में भक्ति में डूबे CM योगी आदित्यनाथ, गर्भ गृह के पत्थरों पर हाथों से लिखा- 'श्री राम'

Yogi Adityanath Ayodhya Visit: यूपी के दोबारा सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे. उन्होंने राम जन्मभूमि मंदिर परिसर में राम लला और हनुमान गढ़ी में हनुमान जी के दर्शन पूजन किए.

X
अयोध्या मंदिर के गर्भ गृह में योगी आदित्यनाथ
अयोध्या मंदिर के गर्भ गृह में योगी आदित्यनाथ
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी के दोबारा सीएम बनने के बाद पहली बार योगी पहुंचे अयोध्या
  • सीएम योगी ने राम लला और हनुमान जी के किए दर्शन

दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) 1 अप्रैल को भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे. अपने अयोध्या दौरे पर योगी आदित्यनाथ ने राम लला और हनुमानगढ़ी मंदिर में भगवान के दर्शन किए.

दर्शन के बाद योगी आदित्यनाथ राम मंदिर निर्माण स्थल को भी देखने गए. इस दौरान सीएम योगी राम मंदिर के गर्भ गृह में पहुंचे और बुनियाद में लगाए जाने वाले पत्थरों पर अपने हाथों से श्रीराम लिखा. दरअसल श्री राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है. प्लिंथ के निर्माण का कार्य लगभग पूरा हो गया है, अब गर्भ गृह के उस स्थान पर जहां रामलला विराजमान थे वहां पर चबूतरे का निर्माण किया जा रहा है . 

इसके आसपास बेंगलुरु से आए पत्थरों को लगाया जा रहा है और यादगार के तौर पर इस पर खास पेंट से स्टांप के जरिए 'श्री राम' लिखा जा रहा है. इन्हीं पत्थरों के आसपास उन पत्थरों को भी स्थापित किया जा रहा है जिसे शिला पूजन के दौरान राम भक्तों ने श्री राम मंदिर निर्माण के लिए भेजा था. इसीलिए एक अप्रैल को जब योगी आदित्यनाथ अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण स्थल को देखने गए तब उन्हें इसके बारे में बताया गया . 

अयोध्या दौरे पर अधिकारियों के साथ बात करते सीएम योगी आदित्यनाथ

राम मंदिर से रहा है योगी का खास नाता
इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी गर्भ गृह के पास लगाए जाने वाले पत्थर पर श्रीराम का स्टांप लगाने से खुद को रोक नहीं पाए . उन्होंने खुद पत्थर पर श्री राम लिखा हुआ स्टांप लगाया. जानकारी के लिए बता दें कि 1989 में शिला पूजन की अगवानी राम मंदिर न्यास के अध्यक्ष रहे रामचंद्र परमहंस ने की थी और उनके साथ इस आंदोलन में आदित्यनाथ योगी के गुरु और गोरक्ष पीठ के महंत अवैद्यनाथ भी शामिल हुए थे.

विकास योजनाओं को जल्द पूरा किया जाए
अयोध्या दौरे पर सीएम ने कहा कि चुनाव के पूर्व जो भी विकास योजनाएं बनाई गई थीं, जो पेन्डिंग पड़ी हो, उन्हें तत्काल शुरू कर समय से पूरी की जाएं. जिनकी डीपीआर न बनी हो उनकी डीपीआर बनाकर भेजें, जिस भी स्तर पर पत्रावली स्वीकृत के लिए पेन्डिंग हो उन पर तत्काल कर्रवाई कर सभी परियोजनाओ का कार्य तेजी से शुरू किया जाए.
 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें