scorecardresearch
 

विनय कटियार बोले- अयोध्या पर मुस्लिम अपना दावा छोड़ दें, यह राम जन्म भूमि ही है

राम मंदिर के मुद्दे पर बीजेपी सांसद ने कहा कि अयोध्या से सभी की भावनाएं जुड़ी हैं. अब मंदिर निर्माण के तीन रास्ते हैं. पहला बातचीत, दूसरा कोर्ट और तीसरा संसद.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य विनय कटियार ने एक बार फिर राम मंदिर के निर्माण की बात दोहराते हुए मुस्लिमों से अयोध्या पर अपना दावा छोड़ने को कहा है. उन्होंने कहा कि अयोध्या पर मुस्लिम अपना दावा छोड़ दें अब साबित हो गया है कि यह राम जन्मभूमि ही है.

कटियार ने कहा कि राम मंदिर निर्माण में तीसरे विकल्प के तौर पर सरकार संसद में कानून भी बना सकती है. उन्होंने अयोध्या के साथ काशी ज्ञान वापी मस्जिद और मथुरा की ईदगाह को भी खाली कराने की बात कही है.

'उस जगह पर नमाज नहीं पढ़ने देंगे'
यूपी के फर्रूखाबाद में एक शादी समारोह में शामिल होने पहुंचे बीजेपी सांसद ने कहा, 'हमें तीनों स्थान चाहिए. राम जन्मभूमि भी चाहिए. बाबा विश्वनाथ की काशी में ज्ञान वापी चाहिए और मथुरा की ईदगाह का स्थान भी चाहिए. अब तक अयोध्या में मंदिर नही बना अगर अयोध्या में भव्य मंदिर बन चुका होता तो हम दावा नहीं करते. ज्ञान वापी का परिसर जिसमें नमाज होती है उसको खाली कराना है. वहां पर नमाज नहीं पढ़ना चाहिए. मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि में ईदगाह का नाम रख दिया यह गलत है. अदालत ने भी कृष्ण जन्मभूमि माना है. अब वह मैदान ईदगाह का भी खाली कराना है.'

'तीन में से एक विकल्प होगा कारगर'
राम मंदिर के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि अयोध्या से सभी की भावनाएं जुड़ी हैं. अब मंदिर निर्माण के तीन रास्ते हैं. पहला बातचीत, दूसरा कोर्ट और तीसरा संसद. अब मुसलमानों को मान लेना चाहिए की यह मंदिर है और कोर्ट ने भी मान लिया की यह मंदिर है. अब आगे की लड़ाई मुसलमानों को बंद करनी चाहिए और मंदिर निर्माण में सहयोग करना चाहिए. इससे अच्छा भाईचारा और कोई नहीं हो सकता. अगर नहीं होगा तो तीनो में से कोई एक विकल्प चुनना पड़ेगा कि राम मंदिर बने इसका मार्ग प्रशस्त होगा.

'अगर कोर्ट से काम नहीं हुआ तो...'
कटियार ने राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में कानून बनाने की बात कही. उन्होंने कहा कि राज्यसभा में हमारा बहुमत नहीं है लेकिन इसके बावजूद यदि हमें लगेगा कि अदालत से हमारा काम नहीं हो पा रहा तो हम संसद में कानून भी बना सकते है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×