scorecardresearch
 

यूपी: अब हरदोई के तंबाकू व्यापारी के घर आयकर विभाग का छापा

उत्तर प्रदेश में तंबाकू-पान मसाला व्यापारियों के यहां होने वाली छापेमारी जारी है. अब गुरुवार को हरदोई में तंबाकू कारोबारी के ठिकानों पर छापा पड़ा.

यूपी में तंबाकू कारोबारी के यहां छापा पड़ा यूपी में तंबाकू कारोबारी के यहां छापा पड़ा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी में तंबाकू कारोबारी के यहां छापा पड़ा
  • बंगाली तंबाकू के मालिक के घर हरदोई में छापा

Tobacco businessman IT Raid: उत्तर प्रदेश में तंबाकू-पान मसाला व्यापारियों के यहां होने वाली छापेमारी जारी है. अब गुरुवार को हरदोई में तंबाकू व्यापारी के घर छापा पड़ा है. आयकर विभाग की टीम सुबह-सुबह तंबाकू व्यापारी के घर पहुंची थी. अभी भी आयकर विभाग के कुछ अधिकारी और कुछ पुलिसकर्मी वहां मौजूद हैं.

जानकारी के मुताबिक, हरदोई के शाहाबाद में सुबह बैत्तूनूर तंबाकू फैक्ट्री चलाने वाले तीन भाइयों के यहां आयकर विभाग की छापेमारी हुई. छापेमारी घर के साथ-साथ फैक्ट्री में भी हुई.

तंबाकू कारोबारी के यहां आयकर की छह लोगों की टीम पहुंची है. शाहाबााद कस्बे के मोहल्ला बरुआ बाजार निवासी नूर मोहम्मद का बंगाली तंबाकू का कारोबार है. उनके निधन के बाद से उनके पुत्र शान मोहम्मद, इरफान और इमरान कारोबार देखते हैं. हरदोई ही नहीं आसपास के जिलों और प्रदेश के बाहर भी उनकी तंबाकू जाती है. बताते हैं कि कन्नौज से भी तंबाकू का सेंट आता है.

उत्तर प्रदेश में इससे पहले इत्र व्यापारियों और पान मसाले के लिए perfumery compound बनाने वाले व्यापारियों के यहां छापे पड़े थे. छापेमारी की शुरुआत पीयूष जैन से हुई थी. उनके कानपुर और उज्जैन स्थित ठिकानों पर छापे मारे गए थे. पीयूष जैन के यहां से छापेमारी में करीब 197 करोड़ रुपये कैश और 23 किलो सोना मिला था. इसके अलावा वहां करोड़ों का चंदन का तेल भी था.

 इसके बाद पुष्पराज जैन के यहां छापा पड़ा था. वह समाजवादी पार्टी से MLC भी हैं. उन्होंने यूपी चुनाव 2022 से पहले समाजवादी इत्र भी लॉन्च किया था.

छापों पर राजनीति भी जमकर हुई थी. अखिलेश यादव ने कहा था कि केंद्र सरकार पहले पुष्पराज जैन के यहां ही छापा पड़वाना चाहती थी लेकिन गलती से पीयूष जैन के यहां छापा पड़ा. फिर बाद में 'गलती' सुधारते हुए पुष्पराज जैन के यहां छापा डलवाया गया और खुद को गैर-पक्षपाती दिखाने के लिए आयकर ने दूसरे इत्र कारोबारियों के यहां भी छापा मारा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×