scorecardresearch
 

Bypolls Result: How Can You रोक? आजमगढ़ से हारे धर्मेंद्र यादव का वीडियो वायरल

आजमगढ़ से अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव उपचुनाव लड़ रहे थे. यहां उनको भाजपा के उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ ने हराया है.

X
धर्मेंद्र यादव का वीडियो वायरल धर्मेंद्र यादव का वीडियो वायरल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ
  • यूपी की दोनों सीटों पर भारतीय जनता पार्टी जीती

उत्तर प्रदेश में कल आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ. उपचुनाव में बीजेपी ने दोनों ही सीटों पर जीत हासिल की है, वहीं समाजवादी पार्टी को हार का सामना करना पड़ा है. इस बीच सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. वीडियो में धर्मेंद्र यादव की इंग्लिश की चर्चा हो रही है.

वायरल वीडियो में धर्मेंद्र यादव एक पुलिसवाले से नाराज नजर आ रहे हैं. पुलिसवाले के रोकने पर धर्मेंद्र यादव कहते हैं, 'How Can U रोक? स्ट्रांग रूम कौन जाएगा?' हिंदी-इंग्लिश मिक्स करके बोली गई इस लाइन का ट्विटर यूजर्स मजाक बना रहे हैं.

आजमगढ़ में काउंटिंग शुरू होने से पहले, सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव ने आरोप लगाया था कि उन्हें अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने दावा किया था कि अंदर EVM से खिलवाड़ हो रहा है.

बता दें कि आजमगढ़ में दिनेश लाल यादव निरहुआ ने सपा प्रत्याशी और अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव को हराया है. निरहुआ को 3,12,768 वोट मिले, जबकि सपा के धर्मेंद्र यादव को 3,0,4089 वोट मिले. गुड्डू जमाली को 2,66,210 वोट मिले. चौथे नंबर पर 4732 वोट नोटा के खाते में आए. 3 साल पहले 2019 के आम चुनाव में निरहुआ को अखिलेश यादव ने हराया था.

अपनी हार के बाद धर्मेंद्र यादव ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता लगातार धमकाए जा रहे थे, पुलिस लगातार प्रेशर बना रही थी. वह बोले कि मैं अपनी हार स्वीकार करता हूं.

बसपा को बताया बीजेपी की बी-टीम

धर्मेंद्र ने मायावती की बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की बी-टीम भी बताया. बता दें कि अखिलेश यादव उपचुनाव में एक्टिव नहीं दिखे, इसको लेकर उनको घेरा भी गया. भाई अखिलेश के बचाव में धर्मेंद्र ने कहा कि अखिलेश ने अपनी कुछ मर्यादाएं बनाई थीं. उनके ना आने पर मैं भी जिद पकड़ लेता अगर मैं आम कार्यकर्ता होता, पर मैं उनका भाई भी हूं, मैं ऐसा नहीं कह सकता, उनसे जो हो सकता था उन्होंने किया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें