scorecardresearch
 

बंगाल में एक और बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या, टीएमसी पर लगा आरोप

पश्चिम बंगाल में एक और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई. उत्तर 24 परगना जिले के हसनाबाद में बीजेपी महिला कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या की गई है. अमलानी पंचायत में 42 वर्षीय सररस्वती दास पर गुरुवार रात बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की. बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस के गुंडों पर हत्या का आरोप लगाया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

पश्चिम बंगाल में एक और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई. उत्तर 24 परगना जिले के हसनाबाद में बीजेपी महिला कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या की गई है. अमलानी पंचायत में 42 वर्षीय सररस्वती दास पर गुरुवार रात बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की. बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के गुंडों पर हत्या का आरोप लगाया है.

लोकसभा चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल राजनीतिक हिंसा के दौर से गुजर रहा है. यहां अबतक लगभग 10 राजनीतिक कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है. इस बावत गुरुवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने राज्य के प्रमुख चार राजनीतिक दलों की बैठक भी बुलाई थी. लेकिन ये बैठक बेनतीजा रही.

bjp-11_061419075121.jpgबीजेपी कार्यकर्ता सरस्वती दास

राजभवन से बाहर निकलते हुए राज्य बीजेपी के उपाध्यक्ष जय प्रकाश मजूमदार ने कहा कि राज्यपाल पांच सुझावों के साथ आए थे लेकिन सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधि ने कहा कि वह मुख्यमंत्री और पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी से बात करने से पहले इसका समर्थन नहीं कर सकते.

इससे पहले संदेशखली के हतगाची इलाके में रविवार को तृणमूल और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई थी. मामूली बात को लेकर शुरु हुई इस झड़प ने हिंसक रूप ले लिया और गोलियां चलने लगी. इस घटना में बीजेपी के तीन से चार कार्यकर्ता मारे गए, जबकि टीएमसी के भी तीन कार्यकर्ताओं के मौत की खबरें आई थी. इस हिंसा के खिलाफ बीजेपी ने बंद का ऐलान किया था. बीजेपी ने आरोप लगाया था कि टीएमसी के लोग चुन-चुनकर बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें