scorecardresearch
 

विंदू के कनेक्शन से कई और पर आ सकते हैं फिक्सिंग की जद में

आईपीएल में हुई स्पॉट फिक्सिंग की जद में आए विंदू दारा सिंह की गिरफ्तारी ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. फिक्सिंग का बेशक बॉलीवुड से यह पहला कनेक्शन है, मगर इसके बाद खेल और सिनेमाजगत के कुछ और लोगों के नाम सामने आएं तो हैरानी नहीं होनी चाहिए.

Vindu Dara Singh, Sakshi Vindu Dara Singh, Sakshi

आईपीएल में हुई स्पॉट फिक्सिंग की जद में आए विंदू दारा सिंह की गिरफ्तारी ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. फिक्सिंग का बेशक बॉलीवुड से यह पहला कनेक्शन है, मगर इसके बाद खेल और सिनेमाजगत के कुछ और लोगों के नाम सामने आएं तो हैरानी नहीं होनी चाहिए.

इस बारे में यहां हम आपको सिलसिलेवार जानकारी दे रहे हैं. याद कीजिए 6 अप्रैल का एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेला गया मैच. यह मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच था. आईपीएल का यह पांचवां मैच था.

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बैंटिंग की और बीस ओवरों में 148 रन बनाए, जो कि टी20 के लिए कोई बड़ा स्कोर नहीं माना जाता. वहीं, चेन्नई के लिए ये घरेलू मैदान था और टीम के फॉर्म को देखकर सबको यही लगा कि चेन्नई सुपर किंग्स आसानी से मैच जीत जाएगी.

इसी बीच, मैच के दौरान मैदान में लगे टीवी की स्‍क्रीन पर चेन्नई सुपर किंग्स के वीआईपी स्टैंड में टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी नजर आईं. साक्षी का स्टेडियम में यूं दिखना चौंकाता नहीं, क्योंकि वे आईपीएल के लगभग हर मैच में टीम के साथ स्टेडियम में नजर आ रही थीं. पर, साक्षी के साथ जो चेहरा नजर आया, उसने जरूर चौंकाया. वह चेहरा विंदू दारा सिंह का था .

विंदु दारा सिंह साक्षी के बिलकुल बराबर में बैठकर मैच देख रहे थे और उनके साथ ही वहां मौजूद थे महेंद्र सिंह धोनी के मैनेजर. स्क्रीन पर तीनों को एक साथ उस समय दिखाया गया, जब धोनी बैटिंग कर रहे थे.

इस मैच में धोनी ने शानदार बैटिंग की थी. 19वें ओवर के खात्मे पर धोनी 25 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों के साथ 50 रन बना कर खेल रहे थे. 20वें और अंतिम ओवर में स्ट्राइक उन्हीं के पास थी. आखिरी ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए 12 रन चाहिए थे, जबकि उसके पास दो विकेट बचे थे. धोनी के फार्म को देखते हुए लग रहा था कि 12 रन आसानी से बन जाएंगे.

आखिरी ओवर में मुनाफ पटेल गेंदबाजी करने आए. मुनाफ की पहली ही गेंद पर वे पोलार्ड को कैच दे बैठे और आउट हो गए. इसके बाद इस ओवर में सिर्फ तीन रन बने और चेन्नई सुपर किंग्स 9 रनों से मैच हार गई.

अहम सवालों के जवाब जरूरी
इतने नजदीकी मैच में विंदू दारा सिंह की स्टेडियम के वीआईपी इनक्लोजर में मौजूदगी अब शक पैदा करती है और सवाल भी. शक ये कि क्या इस मैच को फिक्स या मैच में स्पॉट फिक्सिंग के लिए विंदू स्टेडियम में थे? क्या विंदू का स्टेडियम में होना खिलाड़ियों या बुकी को कोई इशारा था?

और सवाल ये कि विंदू दारा सिंह आखिर वीआईपी इन्क्लोजर में बैठकर मैच देखने किसके कहने पर पहुंचे? क्या उसे धोनी, साक्षी या चेन्नई सुपर किंग्स मैनेजमेंट ने बुलाया था? अगर हां तो उनसे विंदू के क्या रिश्ते हैं?

अगर मुंबई क्राइम ब्रांच का दावा सच है कि विंदू बुकी और खिलाड़ियों के बीच की कड़ी था, तो जाहिर है स्टेडियम में उसकी मौजूदगी इस मैच पर सवाल खड़े करती है. हालांकि खबरों के मुताबिक धोनी के करीबियों ने कहा है कि विंदू को मैच देखने लिए साक्षी या धोनी ने नहीं बुलाया था और न ही उन दोनों की विंदू से दोस्ती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें