scorecardresearch
 

सिद्धू के दावे पर SGPC का ऑफर- हम बनवाएंगे करतारपुर कॉरिडोर

सिद्धू ने कहा है कि पाकिस्तान गुरुनानक जी की 550वीं जयंती पर करतारपुर साहिब तक कॉरिडोर खोलने को तैयार हैं. पंजाब की जनता के लिए इससे बड़ी खुशी कुछ और नहीं हो सकती.

X
एसजीपीसी ने दिया कॉरिडोर निर्माण कराने का ऑफर एसजीपीसी ने दिया कॉरिडोर निर्माण कराने का ऑफर

पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को दावा किया कि पाकिस्तान ने सिख श्रद्धालुओं के लिए करतारपुर साहिब गुरूद्वारे तक सीमा गलियारा बनाने को मंजूरी देने का निर्णय किया है, जिसके कुछ ही देर में सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी ने इसका निर्माण निशुल्क कराने की पेशकश की.

एसजीपीसी के अध्यक्ष गोविंद सिंह लोगोंवाल ने गलियारा निर्माण की पेशकश की जिसमें रावी पर पुल निर्माण भी शामिल है. लोगोंवाल ने सिद्धू के दावे के कुछ ही देर बाद यह पेशकश की.

उन्होंने कहा कि गुरूद्वारा करतारपुर साहिब तक गलियारे का अर्थ रावी पर पुल निर्माण भी है जिससे श्रद्धालु आसानी से वहां तक जा सकें. उन्होंने बताया कि अगर इस गलियारे का निर्माण हो जाता है तो भारत से पाकिस्तान स्थित गुरूद्वारा करतारपुर साहिब पैदल जाने में 15 मिनट का वक्त लगेगा.

बता दें कि पाकिस्तान जाकर इमरान खान के शपथग्रहण समारोह में पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा से गले मिलने पर सिद्धू की काफी आलोचना हुई थी. इसके बाद आजतक से बात करते हुए सिद्धू ने कहा था, 'जनरल बाजवा ने बताया है कि पाक सरकार भारत के डेरा बाबा नानक से पाकिस्तान के गुरुद्वारा दरबार साहिब करतारपुर तक एक कॉरिडोर खोलने की कोशिश करेगी. इससे 550वें गुरु नानक प्रकाश उत्सव के दौरान तीर्थयात्रियों को आने-जाने में मदद मिलेगी.'

इस बीच ये खबर भी आई है कि पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने सीमावर्ती इलाके में स्थि‍त सिख तीर्थस्थलों का दौरा किया है. ऐसा माना जा रहा है कि भारत के डेरा बाबा नानक से पाकिस्तान के गुरुद्वारा दरबार साहिब करतारपुर तक एक कॉरिडोर खोलने की कोशिश के तहत यह दौरा हुआ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें