scorecardresearch
 

गुजरात रिजल्ट को लेकर SEBI और शेयर बाजार की भी धड़कनें तेज, ये है वजह

गुजरात में विधान सभा चुनाव के लिए एक्जिट पोल गुरुवार की शाम से आने लगेंगे. गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है और वे वहां जोरदार प्रचार अभियान में लगे हैं. विश्लेषकों का कहना है कि गुजरात के चुनाव परिणाम केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों को प्रभावित कर सकते हैं.

फाइल फोटो फाइल फोटो

गुजरात विधानसभा चुनावों के परिणामों को ध्यान में रखते हुए बाजार नियामक सेबी तथा शेयर बाजारों ने अपनी निगरानी और जोखिम प्रबंधन प्रणालियों को चाक चौबंद कर दिया है ताकि बाजार में किसी तरह के अप्रत्याशित उतार चढ़ाव पर लगाम रखी जा सके.

गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए एक्जिट पोल गुरुवार की शाम से आने लगेंगे. गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है और वे वहां जोरदार प्रचार अभियान में लगे हैं. विश्लेषकों का कहना है कि गुजरात के चुनाव परिणाम केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों को प्रभावित कर सकते हैं.

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने कहा कि सेबी तथा शेयर बाजारों कारोबारी गतिविधियों में संभावित गड़बड़ी रोकने के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. एक्जिट पोल 14 दिसंबर की शाम से आने शुरू होंगे. इनका असर 15 दिसंबर को बाजारों पर पड़ सकता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें