scorecardresearch
 

जेल में संजय दत्त को हुई अज्ञात बीमारी, इलाज के लिए मांगी छुट्टी

1993 मुंबई धमाकों के मामले में सजा भुगत रहे बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त का दावा है कि वह एक बीमारी की चपेट में हैं.  इलाज के लिए उन्होंने जेल के नियमों के मुताबिक पैरोल पर रिहाई मांगी है. यह जानकारी मंगलवार को यरवदा जेल के अधिकारियों ने दी.

संजय दत्त संजय दत्त

1993 मुंबई धमाकों के मामले में सजा भुगत रहे बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त का दावा है कि वह एक बीमारी की चपेट में हैं. इलाज के लिए उन्होंने जेल के नियमों के मुताबिक पैरोल पर रिहाई मांगी है. यह जानकारी मंगलवार को यरवदा जेल के अधिकारियों ने दी.

यह बीमारी कौन सी है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. सूत्रों ने बताया कि संजय दत्त ने करीब 20 दिन पहले आवेदन सौंपा जिस पर आगे की प्रक्रिया चल रही है.

जेल अधीक्षक योगेश देसाई ने संजय दत्त की ओर से पैरोल के लिए आवेदन मिलने की पुष्टि की, लेकिन उनको हुई बीमारी के बारे में बताने से इंकार कर दिया.

देसाई ने कहा, 'हमने उनके पैरोल के आवेदन को डिविजनल कमिश्नर को भेज दिया है. वह संबंधित थाने से पूरी रिपोर्ट हासिल करेंगे और फिर आवेदन पर विचार करेंगे. पैरोल देते वक्त संजय दत्त के व्यवहार पर भी विचार किया जाएगा.'

गौरतलब है कि टाडा अदालत ने अभिनेता को 9 एमएम की पिस्तौल और एक एके 56 राइफल अवैध रूप से रखने के लिए सजा सुनाई थी. ये हथियार मार्च 1993 में सिलसिलेवार विस्फोट करने के मकसद से लाए गए हथियारों की खेप में शामिल थे. विस्फोट में 257 लोगों की मौत हो गई थी और 700 से ज्यादा जख्मी हुए थे.

सजा सुनाए जाने से पहले संजय दत्त डेढ़ वर्ष की कैद काट चुके हैं और बाकी 42 महीने की सजा काटने के लिए जेल में बंद हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें