scorecardresearch
 

गिरफ्तारी से भाग रहे चिदंबरम कहां हैं? सलमान खुर्शीद बोले- नो आइडिया

INX मीडिया केस में आरोपी पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के गिरफ्तारी से भागने पर कांग्रेस के दिग्गज नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि उन्हें भी नहीं पता है कि पी चिंदबरम कहां हैं.

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के साथ पी चिदंबरम की फाइल फोटो (क्रेडिट- IANS) कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के साथ पी चिदंबरम की फाइल फोटो (क्रेडिट- IANS)

INX मीडिया केस में आरोपी पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) तलाश रही है. ईडी और सीबीआई की टीम मंगलवार को चिदंबरम के घर भी पहुंची थी, लेकिन उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा था. इस बीच कांग्रेस के नेता और वरिष्ठ वकील सलमान खुर्शीद ने कहा कि उन्हें भी नहीं पता कि पी चिदंबरम कहां हैं.

सलमान खुर्शीद ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि मुझे चिदंबरम को लेकर कोई आइडिया नहीं है. उन्होंने कहा कि पांच बज चुके हैं और मामले पर आज सुनवाई नहीं हो पाई. हम सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस से निर्देश लेंगे और उसी के अनुसार आगे बढ़ेंगे.

आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व गृहमंत्री पी. चिदंबरम को सीबीआई और ईडी की टीम तलाश रही है. सूत्रों के मुताबिक, कल शाम से चिदंबरम गायब हैं. गायब होने से पहले उन्होंने अपने ड्राइवर और क्लर्क को बीच रास्ते में उतार दिया था. इसके बाद अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया, जो अभी तक चालू नहीं हुआ है.

मंगलवार से अब तक पी. चिदंबरम को तलाश रही जांच एजेंसियों ने सभी करीबियों के घर की तलाशी ली. दिल्ली-एनसीआर के एक दर्जन से अधिक जगहों पर छापेमारी की गई, लेकिन अभी तक चिदंबरम को जांच एजेंसियां तलाश नहीं पाई हैं.

गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे पी चिदंबरम को अब तक राहत नहीं मिली है. सुप्रीम कोर्ट में चिदंबरम की तरफ से अंतरिम जमानत को लेकर याचिका दायर की गई थी, लेकिन उनकी याचिका में कमी निकली और केस की सही समय पर लिस्टिंग नहीं हो पाई. जस्टिस रमन्ना ने बताया कि लिस्टिंग पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ही अंतिम फैसला लेंगे. लेकिन चीफ जस्टिस गोगोई अभी रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद की सुनवाई कर रहे हैं. ऐसे में उन्हें बीच में नहीं टोका जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें