scorecardresearch
 

सलमान खुर्शीद ने कहा- सब मिलकर करें राम मंदिर भूमि-पूजन, बड़े दल के नेताओं को बुलाया जाए

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खर्शीद ने कहा कि रामजन्मभूमि पर बनने वाले राम मंदिर के भूमिपूजन आयोजन में सभी बड़े राजनीतिक दलों के नेताओं को भी आमंत्रण देना चाहिए था. सबको मिलकर भूमिपूजन में शामिल होना चाहिए.

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (फाइल-पीटीआई) कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (फाइल-पीटीआई)

  • सब मिलकर करें भूमिपूजनः सलमान खुर्शीद
  • 'याद रखें, हमने चुना राफेल और सौदा किया'

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अयोध्या में अगले महीने राम जन्मभूमि पर राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमिपूजन में बड़े राजनीतिक दलों को निमंत्रित नहीं किए जाने पर नाराजगी जताई जबकि राफेल विमान के भारत आने पर उन्होंने कहा कि हमने ही ये विमान चुने थे और सौदा किया था.

अगले महीने 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर भूमिपूजन होने जा रहा है और इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. लेकिन जानकारी है कि इस भूमिपूजन समारोह में किसी बड़े राजनीतिक दल के नेता को नहीं बुलाया जा रहा है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खर्शीद ने कहा कि रामजन्मभूमि पर बनने वाले राम मंदिर के भूमिपूजन आयोजन में सभी बड़े राजनीतिक दलों के नेताओं को भी आमंत्रण देना चाहिए था.

इसे भी पढ़ें --- राम मंदिर भूमि पूजन में होंगे 200 मेहमान, तैयारियों पर 10 अपडेट

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब विवाद खत्म हो गया है. इसलिए सब मिलकर भूमिपूजन करें. वहीं, मानव संसाधन मंत्रालय (एचआरडी) का नाम बदलने पर सलमान खुर्शीद ने कहा कि सिर्फ नाम बदलने से कुछ नहीं होगा बल्कि काम करना होगा. शिक्षा को ज्यादा व्यावहारिक, सुलभ और सर्व मान्य बनाए.

इसे भी पढ़ें --- एक्सपर्ट ने बताया- राफेल का 'नो एस्केप जोन' जबरदस्त, दुश्मन का बचना मुश्किल

फाइटर जेट राफेल विमान के भारत आने को लेकर सलमान खुर्शीद ने कहा कि राफेल विमान भारत आ गए हैं. लेकिन ये याद रखें कि हमने ही ये विमान चुने थे और सौदा किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें