scorecardresearch
 

Exclusive: भाइयों को राखी भेजकर देश के प्रति जिम्मेदारी निभा रहीं BSF जवान

बीएसएफ की महिला सैन्यकर्मी सरहद से लेकर शहर तक, हर जगह दुश्मन से मोर्चा ले रही हैं. भाइयों को राखी भेजकर मातृ भूमि की रक्षा के कार्य में जुटी इन महिला वीरांगनाओं ने बताया कि उनके लिए राखी के त्यौहार से अधिक देश की रक्षा की जिम्मेदारी महत्वपूर्ण है.

प्रतीकात्मक चित्र प्रतीकात्मक चित्र

  • सरहद के साथ शहर में भी बीएसएफ उठा रही सुरक्षा की जिम्मेदारी
  • श्रीनगर एयरपोर्ट पर भी तैनात है बीएसएफ की टुकड़ी
  • महिला सुरक्षाकर्मियों ने कहा, त्यौहार से अधिक देश महत्वपूर्ण
जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के जश्न को लेकर सेना और सुरक्षा बलों ने सुरक्षा की जबरदस्त सुरक्षा तैयारी की है. 15 अगस्त को सीमापार पाकिस्तान की तरफ से हालात बिगाड़ने की कोशिशों को देखते हुए सेना और वायुसेना हाई अलर्ट पर हैं. एलओसी पर भारतीय सेना चौकस है. स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन की पूर्व संध्या पर आजतक ने श्रीनगर के प्रमुख इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया.

फर्स्ट लाइन ऑफ डिफेंस सीमा सुरक्षा बल के जवान न सिर्फ सीमा पर, बल्कि राजधानी श्रीनगर के प्रमुख इलाकों की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी भी उठा रहे हैं. बीएसएफ की टुकड़ी आधुनिक हथियारों और साजोसामान से लैस होकर आतंकियों की हर साज़िश को नाकाम करने के मिशन में जुटी है. बुलेट प्रूफ जीप और बख्तरबंद कैस्पर वाहन के साथ बीएसएफ की यह टुकड़ी श्रीनगर एयरपोर्ट के आसपास सजग है.

एयरपोर्ट के आसपास महिला सैन्यकर्मियों की टुकड़ी तैनात है. बीएसएफ की महिला सैन्यकर्मी सरहद से लेकर शहर तक, हर जगह दुश्मन से मोर्चा ले रही है. भाइयों को राखी भेजकर मातृ भूमि की रक्षा के कार्य में जुटी इन महिला वीरांगनाओं ने बताया कि उनके लिए राखी के त्यौहार से अधिक देश की रक्षा की जिम्मेदारी महत्वपूर्ण है.

एनएसए ने बैठक कर लिया तैयारियों का जायजा

स्वतंत्रता दिवस के जश्न में आतंकी कोई खलल न डाल पाए, इसके लिए जवान पूरी तरह मुस्तैद हैं. इस बीच राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल ने सेना के 15 कोर मुख्यालय में आर्मी कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह समेत सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, जम्मू कश्मीर पुलिस और बीएसएफ के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर स्वतंत्रता दिवस के लिए सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें