scorecardresearch
 

उमा भारती ने संकेतों में की शिवराज के करीबियों की जांच की मांग, बोलीं- 'मेरे लोगों को भी खतरा'

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने व्यापम घोटाले पर संकेतों में शिवराज सरकार के लिए प्रतिकूल बयान दिया है. 'आज तक' से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि एसटीएफ को जांच सौंपे जाने में खिलवाड़ का अंदेशा जताया और मध्य प्रदेश में उनके लोगों को भी खतरा बताया.

Rajnath Singh Rajnath Singh

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने व्यापम घोटाले पर संकेतों में शिवराज सरकार के लिए प्रतिकूल बयान दिया है. 'आज तक' से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि एसटीएफ को जांच सौंपे जाने में 'खिलवाड़' का अंदेशा जताया और मध्य प्रदेश में उनके लोगों को भी खतरा बताया.

मोदी सरकार में जल संसाधन और गंगा सफाई मंत्री उमा ने कहा, 'मध्यप्रदेश में मेरे लोगों को भी खतरा है'. उन्होंने कहा, 'मैं पूरी तरह से शिवराज सिंह चौहान के साथ हूं, लेकिन अगर शिवराज के सहयोगी पर चार्जशीट दाखिल हुई है, तो मामले की निष्पक्ष जांच की जानी चाहिए.' उन्होंने कहा कि मैंने पहले ही सीबीआई जांच के लिए कहा था. उमा ने एक तरफ कहा कि वह शिवराज सिंह के साथ हैं और दूसरी तरफ शिवराज की जांच की मांग भी संकेतों में कर दी.

कोर्ट कहेगा तो CBI जांच को तैयार: राजनाथ
इससे पहले 'व्यापम' से जुड़े लोगों की मौत का हैरान करने वाला सिलसिला सोमवार को भी कायम रहा. पत्रकार अक्षय सिंह के बाद 'व्यापम' के जरिये सब-इंस्पेक्टर चुनी गईं अनामिका कुशवाहा के सुसाइड की खबर ने मुद्दे को और गर्मा दिया है. कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर हमले तेज करते हुए सोमवार को 10 तीखे सवाल पूछे. उधर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कोर्ट कहेगा तो सरकार व्यापम केस की सीबीआई जांच के लिए तैयार है.

'HC के आदेश के बाद होगी CBI जांच'
राजनाथ सिंह ने कहा, 'व्यापम घोटाले की जांच SIT कर रही है. हाईकोर्ट सुप्रीम कोर्ट को आदेश कैसे दे सकता है. हाईकोर्ट कहेगा तो व्यापम घोटाले की सीबीआई जांच करवाई जाएगी. शिवराज सिंह की मामले की पूरी जांच कराना चाहते हैं.' पत्रकार अक्षय सिंह की मौत पर राजनाथ सिंह ने दुख व्यक्त किया.

कांग्रेस ने शिवराज से पूछे 10 सवाल
कांग्रेस ने व्यापम घोटाले से जुड़े लोगों की मौत पर शिवराज सरकार से 10 सवाल पूछे. कांग्रेस ने कहा कि संदिग्ध मौतों पर अब तक कोई जांच नहीं हुई है. कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग की. हालांकि शिवराज सिंह बोले कि हर मौत को व्यापम से न जोड़ा जाए.

अनामिका ने किया सुसाइड
ट्रेनी सब इंस्पेक्टर अनामिका के सोमवार तड़के की खुदकुशी के मामले पर सागर के आईजी के पी खरे ने कहा है कि ससुराल वालों और पति से परेशान होकर उसने खुदकुशी की है. जबकि अनामिक की बहन ने कहा कि वो बहादुर लड़की थी, वो खुदकुशी कर ही नहीं सकती.

शनिवार को हुई अक्षय सिंह की मौत
व्यापम घोटाले की कवरेज करने गए अक्षय सिंह की शनिवार को मौत हो गई थी. अक्षय सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बारे में झाबुआ के एसपी ने कहा कि रिपोर्ट में मौत की वजह का पता नहीं चल पाया है, विसरा को एम्स आज शाम भेज दिया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें