scorecardresearch
 

व्यापम: MP गवर्नर के हटाए जाने वाली याचिका की सुनवाई करेगा SC

व्यापम घोटोले में कथित तौर पर शामिल मध्य प्रदेश के राज्यपाल राम नरेश यादव को हटाए जाने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा.

सुप्रीम कोर्ट सुप्रीम कोर्ट

व्यापम घोटोले में कथित तौर पर शामिल मध्य प्रदेश के राज्यपाल राम नरेश यादव को हटाए जाने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. जस्टिस एच एल दत्तू, जस्टिस अरुण कुमार और अमिताव रॉय की बेंच ने कहा कि वह मध्य प्रदेश के प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, व्यापम घोटाले से जुड़े मामलों की सुनवाई करेंगे.

नौ जुलाई को होगी सुनवाई
इसके अलावा बेंच ने कहा कि इस मामले से जुड़े अन्य केस की सुनवाई 09 जुलाई को होगी. यादव को हटाने और उसका बयान रिकॉर्ड करने के लिए वकीलों के एक समूह की ओर से याचिका दायर की गई थी. गौरतलब है कि व्यापम घोटाले में आरोपी राम नरेश यादव के बेटे शैलेश यादव का शव लखनऊ में उनके पिता के घर से 25 मार्च को बरामद किया गया था.

मौतों में उलझा व्यापम घोटाला
व्यापम घोटाले में रोज एक नया पेंच सामने आ रहा है. गौरतलब है कि सोमवार तड़के 5 बजे सागर पुलिस एकेडमी के तालाब में कूदकर जान देने वाली अनामिका कुशवाहा नाम की सब इंस्पेक्टर का व्यापम के जरिए इस पद के लिए चयन हुआ था. अनामिका मुरैना की रहने वाली थी. व्यापम घोटाले में हर दिन एक नया विवाद और मृत्यु का मामला सामने आ रहा है. पिछले तीन दिनों में इससे जुड़े तीन लोगों की जानें जा चुकी हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें