scorecardresearch
 

कांग्रेस की हार के लिए राहुल गांधी जिम्मेदार नहीं: ए के एंटनी

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के लिए पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी जिम्मेदार नहीं है. ऐसा कहना है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी का.

राहुल गांधी राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के लिए पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी जिम्मेदार नहीं है. ऐसा कहना है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी का. लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार की समीक्षा के लिए एंटनी के नेतृत्व में बनाई गई कमेटी ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट सोनिया गांधी सौंपी. हालांकि, एंटनी ने इस रिपोर्ट पर ज्यादा कुछ खुलासा करने के इनकार कर दिया.

शुक्रवार को एंटनी ने कहा, 'राहुल गांधी हार के लिए जिम्मेदार नहीं थे. मैं फिलहाल रिपोर्ट के कंटेंट के बारे कोई खुलासा नहीं करूंगा. राहुल और सोनिया जी ने पूरे देश में रैलियां की. लेकिन हमारी हार का कारण कुछ और था.'

पार्टी नेता मुकुल वासनिक, जो इस कमेटी के सदस्य थे, उन्होंने कहा, 'सोनिया जी और राहुल जी के नेतृत्व में एक बार फिर कांग्रेस वापसी करेगी.'

गौरतलब है कि 2014 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस बुरी तरह से हारी. 2009 में 200 से ज्यादा सीटें पाने वाली पार्टी 2014 में मात्र 44 पर सिमट कर रह गई. इस हार की समीक्षा के लिए पार्टी ने चार सदस्यीय कमेटी बनाई, जिसके अध्यक्ष ए के एंटनी थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें