scorecardresearch
 

PM बनाए जाने के मुद्दे पर कार्यकर्ताओं को राहुल ने झिड़का

आए दिन पीएम बनाए जाने की मांग को लेकर कांग्रेस  उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को झिड़कते हुए कहा कि आगे से यह मुद्दा ना उठाएं. मनमोहन सिंह हमारे प्रधानमंत्री हैं और वह अच्‍छा काम कर रहे हैं. 

राहुल गांधी राहुल गांधी

आए दिन पीएम बनाए जाने की मांग को लेकर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को झिड़कते हुए कहा कि आगे से यह मुद्दा ना उठाएं. मनमोहन सिंह हमारे प्रधानमंत्री हैं और वह अच्‍छा काम कर रहे हैं. पार्टी के कई कार्यकर्ताओं की ओर से उत्तराखंड के मुख्‍यमंत्री विजय बहुगुणा ने पीएम पद के लिए राहुल का नाम सुझाया था. विजय बहुगुणा ने कहा कि अगर राहुल को पीएम उम्मीदवार के रूप में पेश किया जाता है तो पार्टी मजबूत होगी.

दिल्‍ली में कांग्रेस के राज्‍य प्रमुखों के साथ राहुल गांधी मिशन 2014 को लेकर बैठक कर रहे थे. बैठक में राहुल ने सभी प्रदेश अध्यक्षों को संपर्क में रहने हिदायत दी.

राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं को चेतावनी वाले लहजे में कहा कि जहां अच्छे काम करने पर ईनाम मिलेगा वहीं खराब कामों के लिए सजा भी मिलेगी. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इस बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि हर तीन महीने में एक समीक्षा बैठक बुलाई जाएगी.

अपने एजेंडे में यूपी को सबसे ऊपर रखते हुए राहुल ने यूपी के नेताओं की जमकर क्लास ली. उन्‍होंने कहा कि चुनाव के समय सीएम पद के लिए करीब 200 उम्मीदवार थे. राहुल ने कहा कि जो नेता अपने उम्मीदवार को टिकट दिलाने पर जोर देंगे उन्हें हारने पर जिम्मेदारी भी लेनी होगी. 

कांग्रेस प्रवक्ता जनार्दन दिवेदी ने कहा कि पीएम पद का मुद्दा उठाना अनावश्यक है. कांग्रेस बार-बार कह चुकी है 2014 तक मनमोहन सिंह ही हमारे पीएम हैं. समय आने दीजिए तब फैसला होगा आगे का. उन्‍होंने कहा कि राहुल ने हमें राजनीति के तमाम पक्षों पर अपनी बात रखने का मौका दिया और कहा कि वो सारी बातें समझना चाहते हैं. संगठन और कांग्रेस सरकारों की हालत पर चर्चा हुई. विरोधियों की सरकारों पर भी चर्चा हुई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें