scorecardresearch
 

सीजफायर उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान ने फिर किया भारतीय उप उच्चायुक्त को तलब

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने कथित संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर पाकिस्तान में भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब किया.

सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर

  • सीजफायर उल्लंघन पर PAK ने भारतीय उप उच्चायुक्त को किया तलब
  • गौरव अहलूवालिया को कई बार तलब कर चुका है पाकिस्तान

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को तलब किया. इससे पहले भी पाकिस्तान कई बार गौरव अहलूवालिया को तलब कर चुका है. उधर पाकिस्तान ने जम्मू और कश्मीर के राजौरी में सीजफायर का उल्लंघन किया है. सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकत का भारतीय सेना करारा जवाब दे रही है.

बता दें कि कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. वह सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. अंतरराष्ट्रीय मंच पर उसने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का मुद्दा उठाया, लेकिन उसे मुंह की खानी पड़ी. बावजूद इसके पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. इससे पहले भी पाकिस्तान ने भारतीय सेना पर सीजफायर तोड़ने का झूठा आरोप लगाते हुए गौरव अहलूवालिया को तलब किया.

पाकिस्तान के विदेश विभाग ने बताया कि महानिदेशक मोहम्मद फैसल ने गौरव अहलूवालिया से कहा कि भारत की ओर से किया जा रहा संघर्ष विराम उल्लंघन क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए खतरा है और इसके दूरगामी परिणाम हो सकते हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें