scorecardresearch
 

अमूल गर्ल ने पहनी 'मैं हूं आम औरत' की टोपी, डेयरी ब्रांड के ऐड में इस बार केजरीवाल को सलामी

अपने तीखे, सामयिक और व्यंग्य से लबरेज ऐड के लिए मशहूर डेयरी ब्रांड अमूल का नया ऐड दिल्ली की सियासत के मुहावरे बदलने वाले आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल पर केंद्रित है. ऐड का टाइटल है ‘केजरीवाह’ और इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के चुनाव निशान झाड़ू को भी दर्शाया गया है.

अमूल के ऐड में हुई अरविंद केजरीवाल की वाह वाह अमूल के ऐड में हुई अरविंद केजरीवाल की वाह वाह

अपने तीखे, सामयिक और व्यंग्य से लबरेज ऐड के लिए मशहूर डेयरी ब्रांड अमूल का नया ऐड दिल्ली की सियासत के मुहावरे बदलने वाले आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल पर केंद्रित है. ऐड का टाइटल है ‘केजरीवाह’ और इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के चुनाव निशान झाड़ू को भी दर्शाया गया है.

ऐड में केजरीवाल की जनलोकपाल बिल पर चले आंदोलन से उभरी छवि को ध्यान में रखकर बैकग्राउंड स्केच बनाया गया है. इसमें हाथ में तिरंगा थामे वह आम आदमी नजर आता है, जिसके होने की पहचान अरविंद केजरीवाल बन गए अपने मैनरिज्म और राजनीति के जरिए. ऐड में अमूल गर्ल एक पत्रकार की भूमिका में नजर आ रही है. उसके गले में कैमरा लटका है और सिर पर गांधी टोपी है, जिस पर लिखा है. मैं हूं आम औरत.पीछे समर्थक भी आम आदमी पार्टी के चुनाव निशान झाड़ू की मदद से ढोल पीटते नजर आ रहे हैं.

अमूल गुजरात की सहकारी दुग्ध समिति का ब्रैंड है. जिसका मुख्यालय आणंद कस्बे में है. इस समिति के जरिए ही देश में सफेद क्रांति यानी दुग्ध उत्पादन और वितरण के तौर तरीकों में आमूल चूल परिवर्तन हुआ था.बात करें अमूल के विज्ञापन की, तो यह शुरू से ही चर्चा में रहे हैं. कई बार तो इसके तीखे कमेंट्स से सत्ता के गलियारों की गर्मी भी बढ़ गई, मगर अमूल के तेवर बरकरार रहे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें