scorecardresearch
 

Exclusive: नोटबंदी पर लालू बोले- 50 दिन कहा था अब इस्तीफा दें मोदी

नोटबंदी के फैसले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्षी दलों के निशाने पर है और इस मुद्दे पर हाल के दिनों में अदिकांश विपक्षी दल एकजुट नजर आए. अब आरजेडी प्रमुख लालू प्रसानोटबंदी के फैसले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्षी दलों के निशाने पर है और इस मुद्दे पर हाल के दिनों में अदिकांश विपक्षी दल एकजुट नजर आए. अब आरजेडी प्रमुख लालू प्रसादय यादव ने ऐलान किया है कि वे नोटबंदी के फैसले के खिलाफ पटना में महारैली का आयोजन करेंगे.दय यादव ने ऐलान किया है कि वे नोटबंदी के फैसले के खिलाफ पटना में महारैली का आयोजन करेंगे.

आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव

नोटबंदी के फैसले को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्षी दलों के निशाने पर है और इस मुद्दे पर हाल के दिनों में अधिकांश विपक्षी दल एकजुट नजर आए. अब आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने ऐलान किया है कि वे नोटबंदी के फैसले के खिलाफ पटना में महारैली का आयोजन करेंगे. आज तक के साथ खास बातचीत में लालू यादव ने कहा कि सभी विपक्षी दल इस मुद्दे पर एकजुट होंगे और जनता के हम में आवाज बुलंद करेंगे.

पीएम को देना चाहिए इस्तीफा
लालू यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के इस फैसले से जनता को बहुत नुकसान हुआ है. लोगों की रोजी-रोटी छिन गई है. लोग बेरोजगार होकर शहरों से लौट रहे हैं. पूरे देश में परेशानी है. लोग मर रहे हैं. पीएम को इस्तीफा देना चाहिए. इस फैसले में बड़ी गड़बड़ियां हैं साथ ही आम लोगों की इस फैसले से भारी नुकसान हुआ है. अब 50 दिन होने वाले हैं. पीएम ने कहा था कि 50 दिन में देश बदल जाएगा. अब उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।

विपक्षी दलों के नेता जुटेंगे
लालू ने कहा कि पटना में वे इसके खिलाफ महारैली का आयोजन करने वाले हैं और इस रैली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, सपा चीफ मुलायम सिंह यादव और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी को शामिल होने के लिए आमंत्रित करेंगे.

लोगों को मांगना चाहिए जवाब
लालू ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि 50 दिन में हालात नहीं बदले तो देश के लोग मुझे जो चाहे सजा दे सकते हैं. लेकिन ऐसा हुआ नहीं लोगों की दिक्कतें बरकरार हैं. अब लोगों को पीएम मोदी से जवाब मांगना चाहिए.

लालू यादव ने आज तक के साथ खास बातचीत में ये प्रमुख बातें कही-
-इमरजेंसी को भी आंदोलन कहा गया था अब नोटबंदी को कहा गया लेकिन क्या हुआ?
-हमने इमरजेंसी का भी विरोध किया था, नोटबंदी का भी करेंगे
-28 दिसंबर को बिहार में सभी जिला मुख्यालयों पर महाधरना होगा.
-पटना में नोटबंदी के खिलाफ महारैली करेंगे. इसमें शामिल होने के लिए ममता बनर्जी, राहुल गांधी, मुलायम सिंह सभी से अपील करूंगा. -कैशलेस होना संभव नहीं. मैं अपनी बात कह रहा हूं मुझे कुछ नहीं समझ में आता मशीन के बारे में.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×