scorecardresearch
 

कर्नाटक बाढ़: येदियुरप्पा पर कांग्रेस ने लगाया प्रदेश की अनदेखी का आरोप

कर्नाटक इन दिनों भीषण बाढ़ से जूझ रहा है. राज्य में भूस्खलन की भी कई जगह खबरें सामने आई हैं, ऐसे में कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार पर कांग्रेस लापरवाही का आरोप लगा रही है.

सीएम येदियुरप्पा पर लारपरवाही का आरोप लगा रही कांग्रेस (फाइल फोटो-IANS) सीएम येदियुरप्पा पर लारपरवाही का आरोप लगा रही कांग्रेस (फाइल फोटो-IANS)

कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार पर प्रदेश की अनदेखी का आरोप लगा है. कांग्रेस के विधायक कृष्णा बायरे गौड़ा ने कहा कि कर्नाटक के कई हिस्से भयानक बाढ़ की चपेट में है और सीएम दिल्ली में राजनीति कर रहे हैं. अभी तक किसी भी मंत्री ने प्रदेश का दौरा नहीं किया. नई सरकार बनने के 12 दिन बाद भी बीजेपी मंत्रिमंडल का गठन नहीं कर पाई.

कर्नाटक में भीषण बाढ़ की त्रासदी से निपटने के लिए नीचलों इलकों में नदी का पानी न छोड़े जाने की तैयारियां की जा रही हैं. वहीं कुछ इलाके ऐसे भी हैं जो बाढ़ की पानी अचानक छोड़े जाने की वजह से प्रभावित होंगे. 

दमकल विभाग, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और सेना ने अब तक 23,369 लोगों को प्रभावित इलाकों से बाहर निकाला है. एनडीआरएफ की 4 टीमें और सेना की भी चार टीमें आज से तैनात हो रही हैं.

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री और उनके सहायक अधिकारी लगातार बाढ़ की स्थिति का जायजा ले रहे हैं.

कर्नाटक में आफत की बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त है. मंगलवार को बेलगावी जिले में निप्पानी के पास नेशनल हाईवे 4 पर दरार पड़ गई थी जिसके कारण कई घंटों तक हाईवे पर ट्रैफिक को रोकना पड़ा. बारिश के कारण कर्नाटक के कई जिलों पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. मौमस विभाग ने बुधवार को भी कर्नाटक में भारी बारिश की चेतावनी दी है.

मौसम विभाग ने पहले ही कर्नाटक, कोंकण और गोवा के तटीय इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी थी. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्तान, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश के समुद्र तटीय इलाके, तेलंगाना, और दक्षिणी कर्नाटक में भारी बारिश होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें