scorecardresearch
 

जीतू पटवारी ने पीएम के विमान की तस्वीर बताकर शेयर की फेक फोटो!

जीतू पटवारी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर विमान के अंदर का एक फोटो शेयर किया है. जीतू पटवारी का कहना है कि यह प्रधानमंत्री का विमान है.

जीतू पटवारी की ओर से पोस्ट की गई फोटो (ट्विटर @jitupatwari) जीतू पटवारी की ओर से पोस्ट की गई फोटो (ट्विटर @jitupatwari)

  • जीतू पटवारी ने पोस्ट की विमान की फोटो
  • पीआईबी फैक्ट चेक ने फोटो को बताया फर्जी

कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री जीतू पटवारी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. साथ ही जीतू पटवारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर लगातार निशाना साधते रहते हैं. हालांकि अब जीतू पटवारी ने एक ऐसी तस्वीर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जोड़ा है, जिसे पीआईबी फैक्ट चेक ने फर्जी करार दिया है.

यह भी पढ़ें: हैकथॉन में बोले पीएम मोदी- देश के विकास में युवाओं का बड़ा योगदान

जीतू पटवारी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर विमान के अंदर का एक फोटो शेयर किया है. जीतू पटवारी का कहना है कि यह प्रधानमंत्री का विमान है. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है, 'पीएम चाय वाले की पृष्ठभूमि से आते हैं तो क्या हुआ. हम उन्हें जब ज्यादा सुविधाएं दे देंगे, तभी तो वे भारत को विश्वगुरु बनायेंगे. प्रधानमंत्री के विमान के अंदर से दर्शन.'

यह भी पढ़ें: PM मोदी के दौरे को लेकर अयोध्या किले में तब्दील, पांच लोगों के जुटने पर रोक

हालांकि पीआईबी फैक्ट चेक ने जीतू पटवारी के जरिए ट्वीट की गई इस फोटो को फर्जी बताया है. पीआईबी फैक्ट चेक के ट्विटर अकाउंट की ओर से कहा गया कि एक यूजर ने लग्जीरियस विमान की फोटो पोस्ट की, जिसमें दावा किया गया कि यह पीएम नरेंद्र मोदी का आधिकारिक विमान है.

वहीं पीआईबी फैक्ट चेक की ओर से बताया गया कि ये दावा झूठा है. पीआईबी फैक्ट चेक ने बताया कि फोटो बोइंग 787 द्वारा एक निजी ड्रीमलाइनर मॉडल का है. यह फोटो पीएम के विमान का नहीं है. पीआईबी फैक्ट चेक ने इसे फेक न्यूज करार दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें