scorecardresearch
 

आईएमए पोंजी घोटाला: 16 अगस्त तक SIT की हिरासत में आरोपी मंसूर खान

बेंगलुरु के चर्चित आई मॉनेटरी एडवाइजरी (आईएमए) पोंजी घोटाला मामले में आरोपी मंसूर खान को आज विशेष जांच दल (SIT) को सौंप दिया गया है. मंसूर खान 16 अगस्त तक एसआईटी की हिरासत में रहेगा. मंसूर खान पर करीब 30 हजार लोगों को ठगने का आरोप है.

आई मॉनेटरी एडवाइजरी आई मॉनेटरी एडवाइजरी

बेंगलुरु के चर्चित आई मॉनेटरी एडवाइजरी (आईएमए) पोंजी घोटाला मामले में आरोपी मंसूर खान को आज विशेष जांच दल (SIT) को सौंप दिया गया है. मंसूर खान 16 अगस्त तक एसआईटी की हिरासत में रहेगा.

मंसूर खान पर करीब 30 हजार लोगों को ठगने का आरोप है. उसे 19 जुलाई को देर रात दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया था. वह करीब 2000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कर दुबई भाग गया था.

बता दें कि करोड़ों की पोंजी योजना घोटाला के मुख्य आरोपी और आईएमए ज्वैलर्स के संस्थापक मंसूर खान को 19 जुलाई को दिल्ली पुलिस ने दुबई से आने के बाद नई दिल्ली हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया था.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और एसआईटी को करोड़ों के आईएमए गोल्ड धोखाधड़ी मामले में बड़ी सफलता मिली थी. एसआईटी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के माध्यम से लुकआउट नोटिस जारी कर इंटरपोल सहित सभी संबंधितों को खान की जानकारी दी थी.

खान पर बेंगलुरु में करोड़ों की वित्तीय धोखाधड़ी करने का आरोप है. वह एक महीने से फरार था और उसके दुबई में होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद उसे वापस भारत आने के लिए कहा गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें