scorecardresearch
 

PM मोदी बोले- भारत और पाकिस्तान दोनों के लिए देखता हूं एक जैसा सपना, आतंकवाद खत्म होना जरूरी

अमेरिकी अखबार 'द वॉल स्ट्रीट जर्नल' की वेबसाइट पर टिप्पणी करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अगर पाकिस्तान खुद की लगाई हुई आतंकवाद की बाधा को हटा दे तो दोनों देशों के रिश्ते ज्यादा बुलंदी पर होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अगर पाकिस्तान अपनी सरजमीं से आतंकवाद पूरी तरह खत्म कर ले तो दोनों देशों के संबंध बेहतर हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि वह पड़ोसियों के साथ खुशहाल रिश्ते चाहते हैं और जैसा सपना भारत के लिए देखते हैं वैसा ही अपने पड़ोसी मुल्कों के लिए भी देखते हैं.

पीएम मोदी ने कहा, 'पाकिस्तान से संबंध बेहतर करना मेरी सरकार का एजेंडा रहा है और मेरी लाहौर यात्रा इस का स्पष्ट संकेत थी.' उन्होंने शुक्रवार को अमेरिकी अखबार 'द वॉल स्ट्रीट जर्नल' की वेबसाइट पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अगर पाकिस्तान खुद की लगाई हुई आतंकवाद की बाधा को हटा दे तो दोनों देशों के रिश्ते ज्यादा बुलंदी पर होंगे.

'PAK भी निभाए जिम्मेदारी'
प्रधानमंत्री ने कहा, 'इस दिशा में हम पहला कदम उठाने को तैयार हैं लेकिन शांति की राह एकतरफा नहीं है. हम चाहते हैं कि पाकिस्तान भी अपने हिस्से का काम करे और जिम्मेदारी निभाए.'

'बंद हो आतंकवाद को हर तरह का समर्थन'
उन्होंने कहा कि एक-दूसरे से लड़ने के बजाय भारत और पाकिस्तान को मिलकर गरीबी के खिलाफ लड़ना चाहिए. लेकिन भारत आतंकवाद के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं करेंगा. यह तभी रुक सकता है, जब आतंकवाद को दिया जाने वाला हर प्रकार का समर्थन बंद किया जाए, फिर चाहे वह सरकार प्रायोजित आतंकवाद हो या दूसरी तरह का आतंकवाद.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें