scorecardresearch
 

'उड़ता पंजाब' पर बॉम्बे हाईकोर्ट सोमवार को सुनाएगा फैसला

सेंसर बोर्ड के वकील ने कोर्ट में कहा है कि फिल्म के गानों में जिन शब्दों का इस्तेमाल किया गया है वे बेहद अपमानजनक हैं. मामले में गुरुवार को भी सुनवाई हुई थी लेकिन कोर्ट ने कोई फैसला नहीं दिया था.

उड़ता पंजाब उड़ता पंजाब

फिल्म 'उड़ता पंजाब' को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट सोमवार को फैसला सुनाएगा. शुक्रवार को सुनवाई के दौरान सेंसर बोर्ड के वकील ने कोर्ट में कहा है कि फिल्म के गानों में जिन शब्दों का इस्तेमाल किया गया है वे बेहद आपत्तिजनक हैं.सेंसर बोर्ड की तरफ से वकील ने कहा कि 'कंजर' शब्द बेहद आपत्तिजनक है. इससे राज्य की छवि खराब हो रही है. पंजाब एक उपजाऊ राज्य है. सेंसर बोर्ड के तर्कों पर कोर्ट ने कहा कि इन सबसे फिल्म को बेवजह पब्लिसिटी मिल रही है.

दूसरी तरफ कोर्ट ने कहा कि मल्टीप्लेक्स में जो लोग फिल्म देखने जाते हैं वे इतने मैच्योर हैं कि फिल्म को समझ सकें. कोर्ट ने साफ कहा कि टीवी हो या बड़ा पर्दा लोगों को उनकी पसंद की चीजें देखने का हक है. मामले में गुरुवार को भी सुनवाई हुई थी लेकिन कोर्ट ने कोई फैसला नहीं दिया था.

सेंसर बोर्ड की ओर से कहा गया है कि फिल्म के कई डायलॉग बेहद आपत्तिजनक हैं. वकील ने 'जमीन बंजर तो औलाद कंजर' डायलॉग का हवाला दिया. उन्होंने कहा कि जिन सीन्स को फिल्म से काटा गया है वे बेहद अश्लील थे.

फिल्म में कई आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल
सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने कोर्ट में कहा कि फिल्म में एक कुत्ते का नाम 'जैकी चैन' रखा गया है. इसपर भी बोर्ड को आपत्ति है. सेंसर बोर्ज ने कहा कि उसे फिल्म से आपत्ति नहीं है. बल्कि 'कंजर' और इसी तरह के कई और शब्दों पर आपत्ति है जिनका इस्तेमाल फिल्म में किया गया है.

गुरुवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सेंसर बोर्ड से फिल्म में पंजाब शब्द हटाने की बात पर सफाई मांगी. कोर्ट ने फिल्म 'गो गोवा गॉन' का हवाला देते हुए कहा कि अगर उस फिल्म में गोवा को ऐसी जगह के तौर पर दिखाया गया है जहां लोग ड्रग्स लेने जाते हैं तो फिर उड़ता पंजाब में पंजाब शब्द से क्या दिक्कत है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें