scorecardresearch
 

कानून को हाथ में न लें गोरक्षक: हंसराज अहीर

नागपुर में गोरक्षकों के द्वारा हमला किए जाने को लेकर गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि गोरक्षक कानून को हाथ में न लें.

केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर

 

नागपुर में गौरक्षकों के द्वारा हमला किए जाने को लेकर गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने कहा कि गौरक्षक कानून को हाथ में न लें. गौरतलब है कि महाराष्ट्र के नागपुर में बीफ ले जाने के आरोप में एक शख्स की जमकर धुनाई कर दी गई. हैरानी की बात यह रही है कि लोग मोबाइल से पिटाई का वीडियो भी ले रहे थे.

स्थानीय पुलिस ने इस मामले में एक संगठन के चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. सभी आरोपी स्थानीय विधायक बच्चू कंडू से जुड़े बताये जा रहे हैं. इधर इस पूरे मामले को लेकर के गृह मंत्रालय ने भी संज्ञान लेते हुए गृह राज्यमंत्री ने यह कहा कि इसमें राज्य से रिपोर्ट मांगने की जरूरत नहीं है, लेकिन उन्होंने कहा कि बीफ के नाम पर कोई गौ रक्षक कानून को हाथ में नहीं ले सकता है.

आजतक से बातचीत में गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने कहा, 'प्रधानमंत्री ने भी गौरक्षकों को लेकर कई बार अपनी बात रखी है. हमें पूरा विश्वास है कि राज्य सरकार इस पर कानून के मुताबिक काम करेगी, तथाकथित गौरक्षक कानून को हाथ में रखकर किसी के ऊपर हमला नहीं कर सकते.'

इस पूरे मामले में पीड़ित की पत्नी जरीन ने बताया है कि उसके पति मटन लेकर जा रहे थे, तभी 6 से 7 लोगों ने बीफ के शक में उनको पकड़ लिया. उनकी पत्नी के मुताबिक़ पति की बर्बरतापूर्वक पिटाई कर दी गई और उनके शरीर से खून निकलने लगा. बेहोशी की हालत में उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया. पत्नी की मांग है कि आरोपियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए. पुलिस के मुताबिक मांस ले जाने के शक में 40 वर्षीय एक शख्स की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी थी. पीड़ित को अस्पताल में भर्ती कराया गया है इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें