scorecardresearch
 

चार दिनों से पाक की ओर से जारी फायरिंग में 8 की मौत, 85 जख्मी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को भले ही यह आश्वासन थमा दिया हो कि जल्द ही सीमा पर सब कुछ ठीक हो जाएगा. लेकिन पाकिस्तान की हरकतों को देखकर फिलहाल ऐसा नहीं लगता. कठुआ से लेकर अखनूर सेक्टर तक बुधवार पूरी रात 60 चौकियों पर पाकिस्तान ने गोलीबारी की. हालांकि बीएसएफ की ओर से इसका करारा जवाब दिया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को भले ही यह आश्वासन थमा दिया हो कि जल्द ही सीमा पर सब कुछ ठीक हो जाएगा. लेकिन पाकिस्तान की हरकतों को देखकर फिलहाल ऐसा नहीं लगता. कठुआ से लेकर अखनूर सेक्टर तक बुधवार पूरी रात 60 चौकियों पर पाकिस्तान ने गोलीबारी की. अखनूर सेक्टर के कनाचक में 3 बीएसएफ जवानों के घायल होने की खबर है. बुधवार रात की फायरिंग में कुल आठ लोग घायल हो गए हैं. चार दिनों से जारी फायरिंग में 8 नागरिकों की मौत हो चुकी है और 85 जख्मी हो गए. इतना ही नहीं, फायरिंग के चलते 7000 लोग अपने घर छोड़कर कैंपों में रह रहे हैं.

इससे पहले पाकिस्तान की फायरिंग पर बुधवार को चुप्पी तोड़ते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिर्फ इतना कहा कि जल्दी ही सब ठीक हो जाएगा. सख्त विदेश नीति का वादा करने वाले प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठ रहे थे. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाए थे.

इस बीच आर्मी चीफ दलबीर सिंह सुहाग ने बुधवार को पीएम से मुलाकात की और उन्हें LOC के हालात से अवगत कराया. सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने देश की सुरक्षा एजेंसियों को पाकिस्तानी सेना से निपटने के लिए पूरी छूट दे रखी है. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार सुबह से दो बार बीएसएफ के महानिदेशक से बात की और पाकिस्तानी फौज को करारा जवाब देने को कहा.

बैठकों का दौर
प्रधानमंत्री देर रात गृहमंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल और सेना के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात करेंगे. इससे पहले अजीत डोवाल ने सेना अधिकारियों से बात करके नियंत्रण रेखा के हालातों का जायजा लिया. वहीं, रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने भी तीनों सेना प्रमुखों के साथ बैठक की.

आपको बता दें कि नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. भारतीय सेना भी जवाबी कार्रवाई कर रही है. इस नापाक हरकत में अब तक 7 नागरिकों की जान जा चुकी है और 30 लोग घायल हुए हैं. खुफिया सूत्रों के मुताबिक, भारत की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान में कम से कम 15 सैनिकों के मारे जाने की खबर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें