scorecardresearch
 

यूपी के DGP सुलखान सिंह बोले- CM योगी के सख्त निर्देशों का पालन करेगी पुलिस

नए डीजीपी सुलखान सिंह ने कहा कि एंटी रोमियो अभियान के तहत किसी बेकसूर को परेशान कतई नहीं किया जाएगा और किसी की आपत्तिजनक हरकत पर ही पुलिस कार्रवाई करेगी.

X
यूपी के नए डीजीपी ने संभाला पदभार
यूपी के नए डीजीपी ने संभाला पदभार

उत्तर प्रदेश में नए पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह ने शनिवार को लखनऊ में पदभार संभाला. अपनी पहली प्रेस वार्ता में पत्रकारों को संबोधित करते हुए डीजीपी सुलखान सिंह ने कहा कि राज्य में किसी भी तरह की आपराधिक वारदात को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, चाहे वो सत्ताधारी दल से हो या फिर किसी अन्य दल से जुड़ी हो. उन्होंने कहा कि इस मामले में उन्हें सीएम योगी आदित्यनाथ की ओर से सख्त निर्देश दिए गए हैं.

'सादे कपड़ों में रोमियो पर नजर'
डीजीपी सुलखान सिंह ने साफ कहा है कि राज्य में निष्पक्ष और बिना किसी पक्षपात के कानूनी कार्रवाई की जाएगी. राज्य में एफआईआर में देरी की शिकायतों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी एफआईआर के आंकड़ों के आधार पर किसी पुलिस वाले का करियर रिकॉर्ड तय नहीं होगा. साथ ही उन्होंने एंटी रोमियो अभियान पर बोलते हुए कहा कि राज्य में सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी घूमेंगे और रोमियो की पहचान कर छेड़खानी के मामले रोकने के लिए कड़ी निगरानी की जाएगी. सुलखान सिंह ने कहा कि एंटी रोमियो अभियान के तहत किसी बेकसूर को परेशान कतई नहीं किया जाएगा और किसी की आपत्तिजनक हरकत पर ही पुलिस कार्रवाई करेगी.

'गोरक्षा के नाम पर गुंडागर्दी नहीं'
गोरक्षा के नाम पर हो रही गुंडागर्डी पर डीजीपी ने साफ किया है कि गौरक्षा के नाम पर किसी को कानून तोड़ने की इजाजत नहीं दी जा सकती. अगर किसी को ऐसी कोई जानकारी मिलती है तो उसे पुलिस के साथ जानकारी साझा करनी चाहिए. किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेने दिया जा सकता. उन्होंने कहा कि सीएम आदित्यनाथ की ओर से पुलिस को साफ निर्देश हैं कि वो जनता के बीच भरोसा पैदा करने पर काम करें और जनता अधिकारों का संरक्षण करना ही हमारी प्राथमिकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें