scorecardresearch
 

Fixing: BCCI चीफ के दामाद को समन, मॉडल से हुई पूछताछ, एक बड़े क्रिकेटर का नाम आया

आईपीएल फिक्सिंग का मामला हर रोज होते नए खुलासों के साथ और भी गहराता जा रहा है. क्रिकेट के इस काले कारोबार में बॉलीवुड हस्तियों से लेकर खेल जगत के और भी दिग्गजों के हाथ काले दिख रहे हैं.

X
आईपीएल फिक्सिंग आईपीएल फिक्सिंग

आईपीएल फिक्सिंग का मामला हर रोज होते नए खुलासों के साथ और भी गहराता जा रहा है. क्रिकेट के इस काले कारोबार में बॉलीवुड हस्तियों से लेकर खेल जगत के और भी दिग्गजों के हाथ काले दिख रहे हैं. इस बीच फिक्सिंग मामले में पाकिस्‍तान के अंपायर असद रऊफ का भी नाम सामने आया है.

गुरुनाथ मयप्पन के घर से खाली हाथ लौटी मुंबई पुलिस
चेन्नई सुपर किंग्स के CEO और बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन से पूछताछ करने के लिए मुंबई पुलिस की टीम चेन्नई स्थित उनके निवास पर पहुंची. हालांकि मयप्पन उस समय अपने घर पर मौजूद नहीं थे. पुलिस मयप्पन के घर समन देकर लौट गई. अब बताया जा रहा है कि BCCI चीफ श्रीनिवासन को घेरने की तैयारी हो रही है.

फिक्सिंग कांड पर आमने-सामने दिल्ली और मुंबई पुलिस
फिक्सिंस की जांच को लेकर दिल्ली और मुंबई पुलिस में ठन गई है. श्रीसंत से बरामद सामान के बारे में दिल्ली पुलिस ने मुंबई पुलिस से जानकारी मांगी थी, जिसे देने से उसने इंकार कर दिया. दिल्ली पुलिस ने अब कोर्ट के जरिए जानकारी मांगने की बात कही है.

दागी क्रिकेटरों ने कहा, फिक्सिंग में 4 क्रिकेटर और शामिल...

इससे पहले, मुंबई पुलिस ने दो मॉडल्स से पूछताछ की है और बड़ी खबर इसमें ये है कि एक और क्रिकेटर का नाम सामने आया है. हर रोज होते नए-नए खुलासे आईपीएल फिक्सिंग की डायरी में नए-नए अध्याय जोड़ रहे हैं. फिक्सिंग की तफ्तीश कर रही जांच एजेंसियों के राडार पर नए-नए चेहरे आते जा रहे हैं.

साक्षी बोली, 'कुछ तो लोग कहेंगे...'

क्रिकेटर श्रीसंत, चंदीला और चव्हाण की गिरफ्तारी के बाद टीवी कलाकार से लेकर बॉलीवुड हस्तियों और बीसीसीआई अध्यक्ष के रिश्तेदार तक फिक्सिंग के तार पहुंचते दिख रहे हैं. अब आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में दो मॉडल्स की भूमिका की जांच सुर्खियों में आई है.

जानकारी मिली है मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस मामले में दो मॉडल्स से पूछताछ की है. ये मॉडल्स खिलाड़ियों के लिए एस्कॉर्ट्स के तौर पर इस्तेमाल की गई. बताया जा रहा है कि ये दोनों मॉडल्स फिक्सिंग मामले में गिरफ्तार किए जा चुके टीवी कलाकार विंदु दारा सिंह के संपर्क में थी.

ये दोनों मॉडल्स उसी ग्रुप से हैं जिसने पहले क्रिकेटर श्रीसंत को एस्कॉर्ट्स सेवा मुहैया कराई. बताया जा रहा है कि मॉडल्स से पूछताछ में क्रिकेट बिरादरी से जुड़ा एक और नाम सामने आया है, जिसकी गिरफ्तारी जल्द की जा सकती है.

सूत्रों के मुताबिक इन मॉडल्स को पुलिस गवाह बनाना चाहती हैं इसलिए इनकी गिरफ्तारी शायद न हो. कुल मिलाकर फिक्सिंग के केस में पुलिस का शिंकजा कसता जा रहा है और जांच के बाद हो रहे हर खुलासे चौकाने वाले हैं.

विंदु से नजदीकी पर बीसीसीआई अध्यक्ष के दामाद एम गुरुनाथ मयप्पन को समन भेजा गया है तो चार बॉलीवुड हस्तियां सवालों के घेरे में आ गई हैं, एक मौजूदा सुपर स्टार है तो एक गुजरे जमाने का सुपरस्टार जिनकी फिल्म कंपनी भी है.

क्रिकेट और बॉलीवुड का कनेक्शन पुराना है लेकिन काले कारोबार में भी बॉलीवुड क्रिकेट के साथ होगी, इसका अंदाजा किसी को नहीं रहा होगा

कोलकाता से 10 सट्टेबाज गिरफ्तार
कोलकाता पुलिस ने उल्तांगा इलाके से एक बुकी समेत दस लोगों को क्रिकेट सट्टेबाजी गिरोह में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है. कोलकाता पुलिस के उपायुक्त (गुप्तचर विभाग) संतोष पांडे ने बताया, ‘हमने एक बुकी समेत दस लोगों को कल (बुधवार) रात गिरफ्तार किया है. हम मामले की जांच कर रहे हैं. आज उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा.’ प्रारंभिक जांच में पाया गया कि इन लोगों ने मुंबई इंडियन्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेले जाने वाले मैच पर सट्टा लगाया था. पुलिस ने कहा कि इनके पास से तीन लाख रूपए और कुछ लैपटॉप बरामद किए गए. बुकी की पहचान अजीत सुरेखा के रूप में हुई है. पांडे के अनुसार, सुरेखा का घोड़ों की रेस में सट्टा लगाने का इतिहास रहा है लेकिन क्रिकेट में सट्टेबाजी के उसके इतिहास की अभी जांच होनी है. जब उनसे पूछा गया कि क्या ये सट्टेबाज कोलकाता में होने वाले आईपीएल के आगामी सेमी फाइनल और फाइनल मैचों पर सट्टा लगा रहे थे तो पांडे ने कहा, ‘फिलहाल हम जांच के प्रारंभिक चरण में हैं. हम सभी संभावनाओं पर गौर कर रहे हैं.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें