scorecardresearch
 

यूपी चुनाव से पहले BJP का राम मंदिर कार्ड, रविशंकर प्रसाद बोले- रामलला के पक्ष में आएगा SC का फैसला

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अयोध्या में जहां रामलला विराजमान हैं वहां भव्य मंदिर जरूर बनेगा. उन्होंने कहा कि रामजन्मभूमि मंदिर आंदोलन से जुड़े होने का सौभाग्य हमें मिला है और पक्का यकीन है कि सुप्रीम कोर्ट से रामलला के पक्ष में ही फैसला आएगा. हाई कोर्ट ने रामलला के पक्ष में निर्णय दिया हुआ है.

हाई कोर्ट ने रामलला के पक्ष में निर्णय दिया हुआ है हाई कोर्ट ने रामलला के पक्ष में निर्णय दिया हुआ है

यूपी चुनाव से पहले बीजेपी ने फिर राम जन्मभूमि मंदिर का कार्ड खेल दिया है. केंद्र में मोदी सरकार की दूसरी सालगिरह पर 'आज तक' के खास कार्यक्रम '2' में कितना दम में खास मुलाकात के दौरान केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है.

सुप्रीम कोर्ट से आएगा राम मंदिर के पक्ष में फैसला
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अयोध्या में जहां रामलला विराजमान हैं वहां भव्य मंदिर जरूर बनेगा. उन्होंने कहा कि रामजन्मभूमि मंदिर आंदोलन से जुड़े होने का सौभाग्य हमें मिला है और पक्का यकीन है कि सुप्रीम कोर्ट से रामलला के पक्ष में ही फैसला आएगा. हाई कोर्ट ने रामलला के पक्ष में निर्णय दिया हुआ है.

रामलला के लिए आंदोलन करने का सौभाग्य
प्रसाद ने कहा कि मेरा सौभाग्य था कि मुझे रामलला और हिंदुओं का पक्ष रखने का मौका मिला. राम मंदिर निर्माण के दो रास्ते हैं वार्ता और कोर्ट के निर्णय से. हमारी सरकार दोनों प्रयास कर रही है. देश की अपेक्षा है कि इसके बारे में कानूनी पक्ष पर जल्दी फैसला हो जाए. वकील के तौर पर रविशंकर से सवाल पूछेंगे तो मैं कहूंगा कि इतने साक्ष्य है कि रामलला के पक्ष में फैसला आएगा.

मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के जुड़े सवालों पर उन्होंने सरकार और मंत्रालय की विभिन्न उपलब्धियों को गिनाया. विभिन्न मुद्दों पर उनके विचार इस प्रकार रहे.

दूरसंचार मंत्रालय में भ्रष्टाचार खत्म
इन दो सालों में संचार भवन में बिचौलियों की एंट्री बंद हो गई है. सब्सिडी में गड़बड़ियों और बिचौलियों को रोककर 15 हजार करोड़ बचे हैं. दूरसंचार विभाग में पिछले दो साल में 27 हजार करोड़ का प्रत्यक्ष विदेशी निवेश हुआ है. कॉल ड्रॉप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने ट्राई के फैसले पर रोक लगाई. भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) घाटे से फायदे में आया.

देश भर में बनाएंगे 46 हजार वाई-फाई स्पॉट
उन्होंने कहा कि इसके अलावा बाढ़, प्राकृतिक आपदाओं में बीएसएनएल फ्री सर्विस भी देता है. हमने सख्ती से कदम उठाए और नतीजे हमारे सामने है. बीएसएनएल ने 2000 वाई-फाई स्पॉट लगाए हैं और 46 हजार देशभर में लगाने हैं. हमने मोबाइल टॉवरों को लेकर स्वास्थय पर पड़ने वाले असर का अध्ययन कराया और जरूरी कदम उठाया. बिना आधार के दावे किए जा रहे थे.

मोबाइल टॉवर से नहीं होती बीमारी
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि BSNL ने देश भर में 24 हजार मोबाइल टॉवर लगाए हैं. मोबाइल टॉवर से बीमारी नहीं होती है. सरकारी इमारतों पर भी टॉवर लग रहे हैं. विवाद खड़ा कर विकास के काम रोकने की कोशिश की जाती है. अगर आप टॉवर नहीं लगने देंगे तो कॉल ड्रॉप होगा. मोदी सरकार इनफॉर्मेशन हाईवे की सरकार है.

ढाई लाख ग्राम पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर लिंक जोड़ने की कोशिश
उन्होंने कहा कि जब मैं मंत्री बना था तो कहा था कि ढाई लाख ग्राम पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर लिंक से जोड़ रहे हैं. इसे हम 2019 तक पूरा कर लेंगे. देश को इनफॉर्मेशन हाईवे से जोड़ना है. इसके जरिए शिक्षा, स्वास्थ्य, खेती तमाम क्षेत्रों में क्रांतिकारी बदलाव आएंगे. पोस्टल विभाग को मैंने इ कॉमर्स में डाला हुआ है.

डिजिटल इंडिया से मिली रोजगार का बड़ा प्लेटफॉर्म
रविशंकर प्रसाद ने कहा कि डिजिटल इंडिया के जरिए लोगों को सशक्त बनाने की कोशिश की गई. आईटी के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच बहुत व्यापक हैं. इससे पारदर्शिता आई है. डिजिटल इंडिया गरीबों के लिए सबसे अधिक काम की चीज है. नए-नए व्यवसाय खुल रहे हैं और लोगों को एक प्लेटफॉर्म मिल रहा है.

वाजपेयी गार्जियन हैं, मोदी सरकार में हम ज्यादा डिजिटल हुए
उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी सरकार और मोदी सरकार में यही फर्क है. अटल जी गार्जियन की तरह थे. अब हम डिजिटल ज्यादा हो गए हैं. प्रधानमंत्री मोदी मंत्रालयों के कामकाज में दखल नहीं देते. बल्कि हमें दिशा दिखाते हैं. पीएम का मानना है कि तमाम सरकारी महकमे गरीबों के हक में काम करने चाहिए.

बिहार में कानून-व्यवस्था कहीं नहीं
अपने गृह राज्य बिहार के बारे में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अभी जो वहां हो रहा है सही नहीं है. राज्य में कानून-व्यवस्था कहीं नहीं है. चारों ओर खौफ का माहौल है. कभी रोड पर हत्याएं हो रही हैं. कहीं पत्रकार को मार दिया जा रहा है. अपहरण का मामला फिर बढ़ रहा है.

देश को कांग्रेस मुक्त और सरकार को भ्रष्टाचार मुक्त किया
हालिया विधानसभा चुनावों के नतीजे के बारे में उन्होंने कहा कि असम में बीजेपी की जीत के मायने व्यापक है. कांग्रेस पार्टी केवल कर्नाटक में बची है. देश परिवारवाद से आगे निकल गया है. हमने देश को कांग्रेस मुक्त करने के साथ ही सरकार को भ्रष्टाचार मुक्त कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें