scorecardresearch
 

BJP सत्ता में आई तो ज्यादातर टैक्‍स खत्म कर देगी: गडकरी

बीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने कहा है कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो वह और राजस्व संग्रह करने एवं महंगाई घटाने के लिए ज्यादातर करों को खत्म कर देगी.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने कहा है कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो वह और राजस्व संग्रह करने एवं महंगाई घटाने के लिए ज्यादातर करों को खत्म कर देगी. नई दिल्‍ली में मंगलवार को एक कार्यक्रम में भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, 'वर्तमान में 34 करों की अदायगी हम करते हैं जिसमें से ज्यादातर करों को हम खत्म करने की कोशिश करेंगे और लाइसेंस राज पर विराम लगाएंगे. इससे हम राजस्व 25 से 30 प्रतिशत तक बढ़ा सकते हैं.'

गडकरी ने दावा किया कि इन उपायों से जहां महंगाई में कमी आएगी, वहीं पारदर्शिता शत प्रतिशत बढ़ जाएगी.गडकरी ने कहा, 'मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम एक ऐसी कर प्रणाली बनाएंगे जिससे महंगाई 25 प्रतिशत तक घट जाए और 100 प्रतिशत पारदर्शिता हो.

हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि किन करों को खत्म किया जाएगा. मूल्य वृद्धि पर काबू पाने में नाकाम रहने के लिए केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि दुनिया में कहीं भी महंगाई दर 4 प्रतिशत से ऊपर नहीं गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें