scorecardresearch
 

राहुल ने GST का उड़ाया मजाक, तो जेटली ने दिलाई 2जी और कोयला घोटाले की याद

राहुल गांधी ने गांधीनगर में जीएसटी और नोटबंदी जैसे मोदी सरकार के बड़े आर्थिक बदलावों पर तंज कसा था. राहुल ने जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स की संज्ञा दी थी.

X
राहुल गांधी और अरुण जेटली राहुल गांधी और अरुण जेटली

मंगलवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस देश की अर्थव्यवस्था से जुड़े सवालों पर जवाब दिया. उन्होंने कहा कि सरकार अर्थव्यवस्था की चुनौतियों से निपटने में सक्षम है. साथ ही जेटली ने इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के जीएसटी को लेकर दिए गए बयान पर भी जवाब दिया.

वित्त मंत्री जेटली ने राहुल गांधी के तंज पर जवाब में यूपीए सरकार के घोटालों का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि जिन लोगों को टू-जी और कोल ब्लॉक जैसे घोटालों की आदत थी, उन्हें  वैध टैक्स से समस्या होना लाजिम है.

दरअसल, गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने गांधीनगर में जीएसटी और नोटबंदी जैसे मोदी सरकार के बड़े आर्थिक बदलावों पर तंज कसा था. राहुल ने जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स की संज्ञा दी थी.

इतना ही नहीं, इसके बाद राहुल गांधी GST का मखौल उड़ाने के लिए फिल्म शोले के डॉयलॉग का सहारा लिया. राहुल ने ट्वीट कर कहा कि PM मोदी के ट्वीट का मतलब है 'ये कमाई मुझे दे दे'. राहुल ने GST लाने का श्रेय कांग्रेस को देते हुए यह भी कहा कि कांग्रेस की GST का मतलब 'जेनुइन सिंपल टैक्स' है.

राहुल गांधी के इन्हीं तंज का वित्त मंत्री ने जवाब दिया और यूपीए सरकार के घोटाले याद दिलाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें