scorecardresearch
 

aajtak.in पोलः 71.6 फीसदी लोगों की चाहत JK, झारखंड के साथ हों दिल्ली विधानसभा चुनाव

दिल्ली में विधानसभा भंग होते ही सियासी सरगर्मी एक बार फिर बढ़ गई है. दिल्ली विधानसभा चुनावों की तारीख को लेकर भी कई कयास लगाए जा रहे हैं.

मोदी बनाम केजरीवाल मोदी बनाम केजरीवाल

दिल्ली में विधानसभा भंग होते ही सियासी सरगर्मी एक बार फिर बढ़ गई है. दिल्ली विधानसभा चुनावों की तारीख को लेकर भी कई कयास लगाए जा रहे हैं. aajtak.in पर कराए गए पोल में 71.6% फीसदी लोग चाहते हैं कि जम्मू-कश्मीर और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ ही दिल्‍ली में चुनाव हों जबकि 28.4% प्रतिशत लोग ऐसा नहीं चाहते हैं.

aajtak.in पर मंगलवार को हमने अपने पाठकों से सवाल किया कि क्‍या दिल्‍ली में विधानसभा चुनाव जम्‍मू कश्‍मीर और झारखंड के साथ ही कराए जाने चाहिए? बुधवार सुबह 9:19 बजे तक 3113 लोगों ने इस पोल में हिस्सा लिया और 2230 लोगों ने इसका जवाब हां में दिया जबकि 883 का जवाब नहीं था.

एक ओर जहां आम आदमी पार्टी और कांग्रेस मांग कर रहे हैं कि चुनाव जम्मू-कश्मीर और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ ही दिल्ली में भी चुनाव कराए जाएं, तो वहीं जानकारों का मानना है कि फरवरी 2015 से पहले चुनाव होना मुमकिन ही नहीं है.

अब ये तो चुनाव आयोग ही फैसला करेगा कि दिल्ली में चुनाव कब होने हैं, लेकिन इस पोल से इतना तो साफ हो गया है कि ज्यादा से ज्यादा लोग चाहते हैं कि दिल्ली में जल्द से जल्द चुनाव कराए जाएं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें