scorecardresearch
 

व्यापम के 70 आरोपियों ने राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी, कहा- जमानत दो या इच्छा मृत्यु की इजाजत

ग्वालियर की सेंट्रल जेल में बद व्यापम कांड के 70 आरोपियों ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से सशर्त इच्छा मृत्यु की मांग की है। सभी आरोपियों ने राष्ट्रपति के नाम सामूहिक खत लिखकर निवेदन किया है कि या तो उन्हें जमानत दी जाए या फिर इच्छामृत्यु.

X
Gwalior Central Jai
Gwalior Central Jai

ग्वालियर की सेंट्रल जेल में बद व्यापम कांड के 70 आरोपियों ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से सशर्त इच्छा मृत्यु की मांग की है. सभी आरोपियों ने राष्ट्रपति के नाम सामूहिक खत लिखकर निवेदन किया है कि या तो उन्हें जमानत दी जाए या फिर इच्छामृत्यु.

न्यायिक असमानता का आरोप
इन आरोपियों का कहना है कि वो लंबे समय से जेल में हैं और भव‍िष्य अंधकार में है. उन्होंने आरोप लगाया कि वो 'न्यायिक असमानता' के श‍िकार बने हैं. चिट्ठी की प्रतियां प्रधानमंत्री कार्यालय, चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया, मध्य प्रदेश हाई कोर्ट, नेशनल ह्यूमैन राइट्स कमीशन और केंद्रीय मंत्र‍ियों को भी भेजी गई है.

पांच छात्रों ने भी मांगी थी इच्छा मृत्यु
इससे पहले मध्य प्रदेश में गजरा राजा मेडिकल कॉलेज के पांच छात्रों भी राष्ट्रपति को खत लिखकर इच्छा मृत्यु की अनुमति मांगी थी. ये पांचों भी व्यापम घोटाले के आरोपी थे। इस कदम के बाद पुलिस ने इन्हें आरोपों से मुक्त कर दिया था लेकिन इनके साथ कॉलेज में भेदभाव जारी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें