scorecardresearch
 

राजस्थान: नगरपालिका बजट बैठक में आपस में भिड़े पार्षद, एक घायल

बैठक में हंगामा होते देख नगरपालिका अध्यक्ष ने बैठक को स्थगित कर दिया. घायल बुजुर्ग पार्षद को अस्पताल ले जाया गया.

बैठक में भिड़े पार्षद (फोटो-राहुल त्रिपाठी) बैठक में भिड़े पार्षद (फोटो-राहुल त्रिपाठी)

राजस्थान के सिरोही जिले की शिवगंज नगर पालिका की बजट बैठक के दौरान एक ही पार्टी के पार्षद आपस में ऐसे उलझ गए कि वहां पहले गाली गलौज हुई, उसके बाद जमकर हाथापाई हुई. मारपीट इतनी जबरदस्त हुई कि एक बुजुर्ग पार्षद भी लहुलूहान हो गए.

बजट और दूसरे मुद्दों को लेकर शिवगंज नगर पालिका की बैठक शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया. वार्डों में विकास कार्यों के न होने को लेकर बीजेपी के पार्षद आपस में ही उलझ गए और एक दूसरे पर कुर्सियां फेंकते हुए मारपीट पर उतारू हो गए. इस बहसबाजी और झगड़े के दौरान दो पार्षदों ने एक अन्य बुजुर्ग पार्षद लक्ष्मण परिहार का गिरेबान पकड़ लिया और उन्हें धकेलते हुए उनके चेहरे पर मुक्का जड़ दिया. मुक्के की मार से बुजुर्ग संभल नहीं पाए और नीचे गिर गए.

इस हाथापाई के दौरान बुजुर्ग पार्षद घायल हो गए और उनके चेहरे से खून गिरने लगा. बैठक में हंगामा होते देख नगरपालिका अध्यक्ष ने बैठक को स्थगित कर दिया. घायल बुजुर्ग पार्षद को अस्पताल ले जाया गया. हैरान करने वाली इस घटना के बाद नगरपालिका अध्यक्ष कंचन सोलंकी ने कहा कि हमारी नगरपालिका की बजट बैठक थी और हमारे एमएलए का भी स्वागत समारोह था. चर्चा चल रही थी कि उसी बीच कुछ पार्षद बड़े ही उत्तेजित भाषा का प्रयोग करने लगे जिसका विरोध हमारे पार्षद लक्ष्मण परिहार ने किया तो उनके ऊपर अशोक कुमार कुमावत और रमेश कुमार सोनी ने कुर्सी फेंक कर हमला किया.

इस घटना की पूरे शिवगंज में चर्चा है. पुलिस ने हमलावर दोनों आरोपी पार्षदों पर शांतिभंग के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें