scorecardresearch
 

राजस्थान पुलिस ने चलाया अभियान, 80 किलो गो-मांस के साथ तस्कर गिरफ्तार

गो-तस्करी को लेकर मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं के कारण सुर्खियों में रहे राजस्थान से पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने 80 किलो गो-मांस के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया है.

80 किलो गो-मांस के साथ तस्कर गिरफ्तार 80 किलो गो-मांस के साथ तस्कर गिरफ्तार

राजस्थान में गो-तस्करी को लेकर मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं के बावजूद गो-मांस बेचने की घटनाएं नहीं रूक रही हैं. पिछले एक महीने में मेवात में आज तीसरी बार पुलिस ने एक व्यक्ति को राजस्थान की सीमा में आकर गो-मांस बेचते हुए गिरफ्तार किया है. गो-तस्करी की घटनाओं को लेकर मुखबिर की सूचना पर गुरुवार को पहाड़ी थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 80 किलो गोमांस और अवैध हथियार सहित एक गो-तस्कर को दबोच लिया.

डीएसपी राय सिंह बेनीवाल ने बताया कि कठोल और चानिया कला गांव के जंगलों में हरियाणा के बढेढ का रहने वाले मूसा कुरैशी अपनी बाइक पर पॉलिथीन में गोमांस पैक करके ले जा रहा था. उसे जाल बिछाकर पुलिस ने दबोच लिया. बाइक और अवैध हथियार के साथ 80 किलो गो-मांस को पुलिस ने जब्त कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

कामां पहाड़ी मेवात क्षेत्र में गो-तस्करी व गो-मांस बिक्री का धंधा बड़े जोरों पर चल रहा है, जिसे लेकर भरतपुर जिला पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी के निर्देश पर डीएसपी राय सिंह बेनीवाल के नेतृत्व में टीम गठित कर इन पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे. पुलिस ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. गो-मांस बेचने वाले अपनी सुरक्षा के लिए अवैध हथियार लेकर हरियाणा से राजस्थान की सीमा में आते हैं और पकड़े जाने पर फायरिंग कर पुलिस तक को घायल कर देते हैं.

गो-तस्करी और गो-मांस की बिक्री से कानून-व्यवस्था की समस्या न हो इसलिए पुलिस ने एहतियातन ऐसे लोगों को पकड़ने के लिए अभियान चला रखा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें